LAC पर लगातार अपनी ताकत बढ़ा रहा चीन, सुब्रमण्यम स्वामी बोले- हम क्या कर रहे ?

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच बॉर्डर पर पिछले एक साल से ज्यादा समय से गतिरोध जाती है। वहीं, चीन, तेजी से वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के क्षेत्रों में अपनी ताकत को बढ़ाने में लगा है। ट्विटर पर एक यूजर ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी को टैग कर एक मीडिया रिपोर्ट को पोस्ट किया, जिसमें कहा गया है कि चीन, पाकिस्तान को मिसाइल रक्षा प्रणाली और सैन्य बुनियादी ढांचा स्थापित करने में भी सहायता कर रहा है। 

इसका जवाब देते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा कि हम क्या कर रहे हैं? उल्लेखनीय है कि चीन के मुद्दे पर स्वामी लगातार केंद्र सरकार को घेरते रहते हैं। कई बार उन्होंने ट्वीट करते हुए भारत सरकार को चीन की ओर से LAC पर बढ़ते हस्तक्षेप को लेकर चेताया भी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वरिष्ठ रक्षा अधिकारियों ने कहा है कि पूर्वी लद्दाख के देपसांग मैदानों में, चीनी सैनिक कुछ दिनों से भारतीय गश्त को रोक रहे हैं और जानबूझकर आमना-सामना कर रहे हैं, इसलिए इंडियन आर्मी ने भी ऐसा करना शुरू कर दिया है।

अधिकारियों ने बताया है कि 2013 के बाद से, हमारी क्षमता बढ़ी है, सैनिकों की तादाद भी बढ़ी है, इसलिए हमारी गश्त ज्यादा हो गई है। जैसे-जैसे हमारी मौजूदगी और क्षमता बढ़ेगी, झड़प तो होगी ही।

सिडनी में लॉकडाउन के बढ़ते विरोध का शिकार हुआ पुलिस कर्मी का घोड़ा

'दीदी' का मिशन दिल्ली, आज पवार-सोनिया और केजरीवाल से मुलाकात करेंगी ममता

राष्ट्रपति द्वारा सरकार को हटाने के बाद संकट में ट्यूनीशियाई लोकतंत्र

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -