श्री सम्मेद शिखरजी के साथ क्यों हो रही छेड़छाड़ ? जैन समुदाय के साथ खड़ा हुआ VHP
श्री सम्मेद शिखरजी के साथ क्यों हो रही छेड़छाड़ ? जैन समुदाय के साथ खड़ा हुआ VHP
Share:

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में जैन समुदाय के लोगों ने सड़क पर उतरकर रविवार (1 दिसंबर) को जमकर विरोध प्रदर्शन किया. झारखंड सरकार द्वारा ‘श्री सम्मेद शिखरजी’ को पर्यटन स्थल घोषित किए जाने के फैसले और गुजरात के पलिताना में मंदिर में तोड़फोड़ के विरुद्ध यह विरोध प्रदर्शन किया गया.

सैंकड़ों की तादाद में जैन समुदाय के लोगों इस प्रदर्शन में शामिल हुए. इस दौरान वो अपने हाथ तख्ती और झंडे लेकर पैदल मार्च भी निकाला. इस विरोध प्रदर्शन में शामिल महाराष्ट्र के मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने कहा कि हम पलिताना में मंदिर की तोड़फोड़ और झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार के फैसले का विरोध कर रहे हैं. गुजरात सरकार ने कार्रवाई की है, मगर हम उनपर (जिन्होंने मंदिर में तोड़फोड़ की) सख्त कार्रवाई चाहते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि आज देशभर में 5 लाख से अधिक लोग सड़कों पर यह मांग कर रहे हैं.

बता दें कि, एक तरफ जहां जैन समाज के पवित्र तीर्थ स्थल सम्मेद शिखरजी को पर्यटन स्थल बनाने के फैसले के विरोध में जैन समाज देशभर में प्रदर्शन कर रहा है. इस बीच विकास के नाम पर जैन तीर्थों की मर्यादा के साथ हो रही छेड़छाड़ के मामले विश्व हिंदू परिषद (VHP) भी ने जैन समुदाय का समर्थन किया है. VHP ने झारखंड सरकार से पार्श्वनाथ सम्मेद शिखर जी की मर्यादा, पवित्रता और अनुशासन के अनुसार, तीन सूत्रीय मांगों पर शीघ्र, सख्त और सीधा हस्तक्षेप करने और उसके लिए समुचित उपाय करने का अनुरोध किया है.

देश में तेजी से फ़ैल रही जिहादी विचारधारा, मकसद- भारत में इस्लामी राज्य की स्थापना

पीएम मोदी की माँ हीराबा की याद में प्रार्थना सभा आज, भाजपा के कई नेता पहुंचे गांधीनगर

नए साल का जश्न मनाकर लौट रहे युवक हुए हादसे का शिकार, गाड़ी पलटने से 3 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -