सनातन धर्म के अपमान पर राहुल-सोनिया क्यों चुप ? उदयनिधि के बयान को लेकर I.N.D.I.A.पर शिवराज का हमला
सनातन धर्म के अपमान पर राहुल-सोनिया क्यों चुप ? उदयनिधि के बयान को लेकर I.N.D.I.A.पर शिवराज का हमला
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर विपक्षी दलों के I.N.D.I.A. गठबंधन पर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम शिवराज चौहान ने कहा कि, 'उन्होंने (कांग्रेस) हमारी सारी योजनाएं बंद कर दीं।' वहीं, सीएम शिवराज ने सनातन धर्म को पूरी तरह ख़त्म करने के बयान पर I.N.D.I.A. गठबंधन की चुप्पी को लेकर भी सवाल दागे हैं।  

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने निशाना साधते हुए कहा कि, 'यह  I.N.D.I. गठबंधन कहता है कि सनातन धर्म को खत्म कर दो। कांग्रेस को इस पर जवाब देना होगा। सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कमलनाथ और दिग्विजय सिंह इसपर बोलें।' बता दें कि,  I.N.D.I.A. गठबंधन में शामिल तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी DMK के नेता उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को पूरी तरह ख़त्म करने की बात कही थी। तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे और मंत्री उदयनिधि ने सनातन धर्म की तुलना मलेरिया, डेंगू से करते हुए कहा था कि, 'जैसे हम इन बीमारियों का विरोध नहीं करते, बल्कि उन्हें ख़त्म करते हैं, वैसे ही हमें सनातन धर्म को भी पूरी तरह ख़त्म करना है।' हालाँकि, उदयनिधि के इस विवादित बयान पर  I.N.D.I.A.गठबंधन के किसी भी बड़े नेता ने विरोध नहीं किया है। हालाँकि, चुनावी राज्य मध्यप्रदेश में कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार कमलनाथ ने जरूर उदयनिधि के बयान का विरोध किया है, लेकिन न ही उनसे बयान वापस लेने के लिए कहा है, और न ही माफ़ी मांगने के लिए

यहाँ तक कि, मोहब्बत की दूकान खोलने का दावा करने वाले राहुल गांधी भी इस मुद्दे पर मौन हैं, उल्टा कांग्रेस के कुछ नेताओं जैसे कार्ति चिदंबरम, लक्ष्मी रामचंद्रन, प्रियांक खड़गे ने तो उदयनिधि के बयान का समर्थन कर दिया है। जिसके बाद कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। सबसे प्रमुख यह सवाल है कि, यदि किसी दूसरे धर्म को इस तरह खत्म करने की बात कही गई होती, तो क्या यही होता, जो उदयनिधि वाले मामले में हो रहा है ? क्योंकि, जातिवाद तो हर धर्म में है, इस्लाम में भी शिया-सुन्नी के साथ 72 फिरके (कुछ जगह 73) हैं, जिनमे से कई एक-दूसरे के विरोधी हैं, तो वहीं ईसाईयों में प्रोटेस्टेंट- रोमन केथलिक, पेंटिकोस्टल, यहोवा साक्षी में आपसी विरोध है। तो क्या समाज सुधारने के लिए उदयनिधि, इन धर्मों को पूरी तरह ख़त्म करने की बात कह सकते हैं ? या फिर दुनिया में एकमात्र धर्म जो वसुधैव कुटुंबकम (पूरा विश्व एक परिवार है), सर्वे भवन्तु सुखिनः (सभी सुखी रहें) जैसे सिद्धांतों पर चलता है, जो यह मानता है कि, ईश्वर एक है और सभी लोग उसे भिन्न-भिन्न रूप में पूजते हैं, उस सनातन को ही निशाना बनाएँगे ?     

'शिवराज सिंह चौहान ने सभी मुख्यमंत्रियों को परेशानी में डाल दिया है', आखिर क्यों ऐसा बोले असम के CM सरमा?

जैसे तीस्ता सीतलवाड़ के लिए रात को अदालत खुली, क्या हमारे लिए खुलेगी ? JNU की कुलपति का सुप्रीम कोर्ट से सवाल

लोकसभा चुनाव से पहले दक्षिण में भाजपा को बड़ा झटका, पार्टी का साथ छोड़ सकती है AIADMK

 

  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -