आखिर कौन था अल्ताफ ? जिसकी मौत पर मचा हुआ है सियासी बवाल..
आखिर कौन था अल्ताफ ? जिसकी मौत पर मचा हुआ है सियासी बवाल..
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में पुलिस हिरासत में एक युवक की कथित मौत पर सियासी बवाल मचा हुआ है। मृतक का नाम अल्ताफ है, जिसकी आयु तक़रीबन 21 वर्ष थी। अल्ताफ को पुलिस ने एक नाबालिग लड़की के अपहरण के मामले की जाँच के लिए थाने में बुलाया था। यह घटना 9 नवम्बर 2021 (मंगलवार) की है। अल्ताफ पर एक नाबालिग हिंदू लड़की को किडनैप करने का आरोप है। वहीं, अपहृत लड़की का अभी तक पता नहीं चल सका है।

 

वहीं, इस घटना को लेकर कासगंज के पुलिस अधीक्षक ने बयान जारी कर बताया है कि यह घटना कैसे घटी। उन्होंने बताया कि अल्ताफ जेल के शौचालय में गया था और वहाँ नल की टोंटी से अपनी जैकेट में लगे नाड़े से ख़ुदकुशी की कोशिश की। पुलिस ने अल्ताफ को अस्पताल पहुँचाया, जहाँ उसकी मौत हो गई। अल्ताफ की मौत में लापरवाही बरतने के कारण इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह इंदौलिया, सब इंस्पेक्टर चंद्रेश गौतम, सब इंस्पेक्टर विकास कुमार, हेड कांस्टेबल घनेंद्र सिंह और सिपाही सौरभ सोलंकी को निलंबित कर दिया गया है। अल्ताफ कासगंज के अहरौली गाँव का निवासी था। 

 

उसकी मौत के बाद एक पत्र सामने आया है, जिसमें उसके पिता चाँद मियां का अंगूठा लगा होने का दावा किया जा रहा है। इस पत्र में लिखा है कि अल्ताफ ने डिप्रेशन में आकर ख़ुदकुशी की है। वहीं, इस पत्र में मृतक के पिता ने कथित तौर पर दावा किया है कि उन्हें पुलिस से कोई शिकायत नहीं है और इस मामले वह और कोई कार्रवाई नहीं चाहते। इस पत्र के लेखक के रूप में सगीर का नाम लिखा हुआ है, जबकि इस पर लगे अंगूठे के निशान को मृतक के पिता चाँद मियाँ का कहा जा रहा है। अल्ताफ के अब्बा चाँद मियाँ का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उस वीडियो में उन्होंने खुद को पुलिस की कार्रवाई से पूर्णतः संतुष्ट बताया है। वीडियो में उनका कहना है कि पुलिस का उनके प्रति व्यवहार सही रहा। चाँद मियाँ का ये भी कहना है कि उन्होंने गुस्से में आकर पुलिस वालों के विरुद्ध मीडिया में बयान दिया था। उनका कहना है कि पुलिस ने उनके बेटे का उपचार करवाया, लेकिन वो नहीं बच नहीं सका।

 

हालाँकि, मृतक अल्ताफ के अब्बा अपने बयान से पलट गए। उन्होंने अपने पहले वाले बयान को खराब मानसिक स्थिति के कारण दिया गया बताया। इसके के साथ उन्होंने खुद को अनपढ़ बताते हुए कहा कि उन्हें लोगों ने पत्र पर अंगूठा लगाने के लिए कहा तो उन्होंने लगा दिया। इस नए वीडियो में उन्होंने खुद को पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट बताते हुए इंसाफ माँगा है। इस घटना पर ADG मेरठ का भी बयान सामने आया है। ADG के मुताबिक भी मृतक अल्ताफ ने थाने में फाँसी लगाने का प्रयास किया। इसी के साथ उन्होंने घटना की न्यायिक जाँच की भी संस्तुति करने की बात कही। पुलिस के मुताबिक, अल्ताफ स्थानीय अस्पताल में तक़रीबन 15 मिनट जिन्दा रहा था। अल्ताफ का इस्लामी रीति रिवाज़ से अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है। वहीं, अल्ताफ की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, उसके शरीर पर मारपीट के निशान नहीं पाए गए हैं।

 

बता दें कि, अल्ताफ पर एक नाबालिग हिन्दू लड़की को किडनैप करने का आरोप लगा था।  जिसकी FIR कोतवाली नगर कासगंज में दर्ज हुई थी। FIR के मुताबिक, दिनाँक 8 नवम्बर 2021 (सोमवार) को अल्ताफ़ ने अपने दोस्त के साथ मिलकर 16 वर्षीय एक नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर दिल्ली पहुंचा दिया था, उस लड़की का अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है। आरोप में यह भी कहा गया है कि लड़की अपने साथ शैक्षणिक प्रमाण पत्र भी ले गई थी। बताया जा रहा है कि अल्ताफ घरों में रंगाई-पुताई और टाइल्स लगाने का कार्य करता था। जिस घर से लड़की गायब हुई थी, वहाँ भी अल्ताफ टाइल्स लगाने गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, अल्ताफ के मोबाईल में कुछ अश्लील वीडियो भी पाए ग थे। इसी वीडियो के आधार पर उस पर संदेह पुख्ता हुआ था और उसे हिरासत में लिया गया था।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर सुबह-सुबह मिली 'खुशखबरी', जानिए आज का भाव

गुवाहाटी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर किसी भी महिला स्टाफ को पारंपरिक कपड़ों पहनने से मना नहीं किया है | : GIA

प्रिंसपाल सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के एनबीएल में न्यूजीलैंड ब्रेकर्स के साथ साइन अप किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -