मध्यप्रदेश में किसने तोड़ी बजरंगबली की प्रतिमा ? ग्रामीणों में आक्रोश, जांच में जुटी पुलिस
मध्यप्रदेश में किसने तोड़ी बजरंगबली की प्रतिमा ? ग्रामीणों में आक्रोश, जांच में जुटी पुलिस
Share:

दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह में हनुमान जी की मूर्ति खंडित किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया है। ग्रामीणों ने इस हरकत को धार्मिक भावनाएँ भड़काने की साजिश बताया है। उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने भी केस दर्ज करते हुए छानबीन शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार घटना शनिवार (8 अप्रैल) को दमोह के पटेरा थाना क्षेत्र की है। 

यहाँ पिपरिया साहनी गाँव निवासी संजय पालीवाल के खेत में एक सार्वजनिक मंदिर स्थित है। यह मंदिर स्थानीय लोगों की आस्था का केंद्र है। इस मंदिर में अन्य देवताओं के साथ हनुमान जी की प्रतिमा भी स्थापित है। ग्रामीण हर दिन सुबह यहाँ पूजा-अर्चना किया करते हैं। घटना वाले दिन शनिवार (8 अप्रैल) की सुबह जब उसी गाँव के राज किशोर राजपूत मंदिर में पूजा करने के लिए पहुंचे, तो उन्हें बजरंग बली की प्रतिमा को टूटी हालत में देखा। कुछ ही देर में यह खबर पूरे गाँव में फैल गई। लोग मंदिर पर पहुँच कर घटना पर नाराजगी प्रकट करने लगे। मामले की सूचना पुलिस को मिली, तो वो भी मौके पर पहुँची। पुलिस ने लोगों को समझाने-बुझाने की कोशिश की, मगर ग्रामीण आरोपित को तलाश कर उस पर सख्त कार्रवाई की माँग कर रहे थे। इसी दौरान मंदिर के पास रहने वाले एक जनजातीय व्यक्ति ने रात में मंदिर में कुछ हलचल होने की भी बात बताई।  वहीं, ग्रामीणों ने इस करतूत को धार्मिक भावनाएँ भड़काने की हरकत करार दिया है।

आरोपित द्वारा हनुमान जी की प्रतिमा के चेहरे पर वार किया गया है। फ़िलहाल, पुलिस को मामले की लिखित शिकायत दे दी गई है। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है और आरोपित को जल्द गिरफ्तार किए जाने का आश्वासन दिया है। कार्रवाई की माँग को ले कर कुछ लोग थाने भी पहुँचे थे। फिलहाल FIR अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दर्ज की गई है।

आखिर कैसे बस्ते में पहुंच गई 2 साल की बच्ची की साल..?

कॉलेज छात्रा बनकर शराब की तस्करी करती 2 युवतियां हुई गिरफ्तार

गुस्साए बॉयफ्रेंड ने किया गर्लफ्रेंड पर चाकू से वार, फिर निकल पड़ा आत्महत्या करने

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -