लड़की ने किया खुद से शादी का ऐलान तो पंडित ने किया मंत्र पढ़ने से मना, अब अनोखे अंदाज में लेगी 7 फेरे
लड़की ने किया खुद से शादी का ऐलान तो पंडित ने किया मंत्र पढ़ने से मना, अब अनोखे अंदाज में लेगी 7 फेरे
Share:

अहमदाबाद: स्वयं से शादी की घोषणा करने वालीं क्षमा बिंदु की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले मंदिर में उनकी शादी का विरोध हुआ, अब पंडित ने ऐसी शादी कराने से मना कर दिया। पंडित का कहना है कि वे इस प्रकार की शादी नहीं करा सकते। गुजरात के वड़ोदरा की रहने वाली क्षमा ने 11 जून को स्वयं से शादी करने का निर्णय लिया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, क्षमा ने बताया कि जिस पंडित ने पहले शादी कराने की बात कही थी, वे अब इससे पीछे हट गए हैं। ऐसे में अब वे टेप पर मंत्र चलाकर ही शादी करेंगी। इतना ही नहीं क्षमा ने कहा कि वे पारंपरिक तरीके से शादी करेंगी। तत्पश्चात, वे इसका पंजीकरण भी कराएंगी। क्षमा ने कहा, भारत में स्वयं से शादी करने को लेकर कोई नियम नहीं है। हालांकि, ऐसा करना अवैध भी नहीं है। ऐसे में वे पारंपरिक तरीके से शादी करने के बाद इसका पंजीकरण भी कराएंगी। कहा जा रहा है कि भारत में यह पहला मामला है, जब कोई स्वयं से शादी करने जा रहा है। 

दरअसल, क्षमा गोत्री के एक मंदिर से शादी करने वाली थीं। मगर उन्हें विरोध के चलते ये निर्णय बदलना पड़ा। वडोदरा भाजपा के उपाध्यक्ष और शहर की पूर्व डिप्टी मेयर सुनीता शुक्ला ने इस शादी का विरोध किया था। उन्होंने कहा कि वे हिंदू मंदिर में ऐसी शादी नहीं होने देंगी। उनका दावा है कि ऐसी शादियों के चलते हिंदुओं की आबादी कम होगी। सुनीता शुक्ला के विरोध के पश्चात् अब क्षमा ने मंदिर से शादी न करने का निर्णय लिया था। क्षमा ने कहा था कि उन्होंने सुनीता शुक्ला को खबर दी है कि उनका मंशा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की नहीं थी। क्षमा ने कहा, यदि मेरे फैसले से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं क्षमा मांगना चाहती हूं। मैं मंदिर में शादी नहीं करूंगी। 

107 वर्षीय दादी ने पेश की अनोखी मिसाल! मौत को मात देकर लौटी घर

बढ़ती महंगाई के बीच RBI ने आम आदमी को दिया झटका, महंगा हुआ लोन-बढ़ेगी आपकी EMI

'True Tramm Trump' में लगी भयंकर आग, जलकर खाक हुआ सामान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -