मंदिर के अंदर जा रहे थे दलित दूल्हा-दुल्हन तो पुजारी ने लगाई रोक, बोले- 'तुम्हारे लिए बाहर बनाई गई है जगह'
मंदिर के अंदर जा रहे थे दलित दूल्हा-दुल्हन तो पुजारी ने लगाई रोक, बोले- 'तुम्हारे लिए बाहर बनाई गई है जगह'
Share:

जालोर: राजस्थान के जालोर जिले में एक मंदिर के पंडित ने दलित दूल्हा-दुल्हन को मंदिर में प्रवेश करने से रोका तथा उनके साथ अभद्र बर्ताव किया। घटना भाद्राजून के नीलकंठ महादेव मंदिर की है। इस पुरे मामले का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे पंडित दलित दूल्हा-दुल्हन को बाहर से ही माथा टेकने को बोल रहा है।

वही दूल्हे एवं उसके घरवालों ने जब इसका विरोध किया तो पुजारी पक्ष के साथ उनकी बहस हो गई। दूल्हे का इल्जाम है पुजारी ने उन्हें मंदिर में घुसने एवं पूजा करने से रोका। पुजारी वेला भारती ने उन्हें बोला कि वे बाहर ही माथा टेकें क्योंकि उनके लिए पूजा करने का स्थान वही है। पीड़ित दूल्हे ने इसकी शिकायत पुलिस को की। SP हर्षवर्धन अग्रवाला ने एक्शन लेते हूए भाद्राजून थाना प्रभारी को पंडित के खिलाफ SC-ST एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। दूल्हे ने कहा कि 21 अप्रैल को आहोर के साढ़ण गांव में वे बारात लेकर पहुंचे थे। बृहस्पतिवार को फेरे लेने के पश्चात् शुक्रवार को विदाई होनी थी। किन्तु राजस्थानी परंपरा के मुताबिक, विदाई से पहले दूल्हा-दुल्हन को मंदिर में पूजा और नारियल चढ़ाना था।

दूल्हा-दुल्हन परिवार समेत नीलकंठ महादेव मंदिर पहुंचे तो उन्हें भीतर नहीं घुसने दिया गया। उन्हें बाहर नारियल चढ़ाने के लिए बोला गया, जब दोनों पक्षों में विवाद हो रहा था तो वहां उपस्थित किसी व्यक्ति ने इसका वीडियो बना लिया तथा सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया। फिलहाल पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।

अब झाबुआ के कड़कनाथ मुर्गे पालेंगे कैप्टन कूल धोनी, 2000 चूजे रांची रवाना

जम्मू-कश्मीर: पीएम मोदी की रैली स्थल के पास बड़ा धमाका, आंतकियों के बीच मची है खलबली

जानिए यहाँ आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -