जानिए यहाँ आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?
जानिए यहाँ आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?
Share:

सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी रविवार को पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Rates) जारी कर दिए हैं। एक बार आज फिर से जनता को बड़ी राहत मिली है. जी दरअसल आज भी पेट्रोल-डीजल के रेट्स नहीं बढ़ाए गए हैं। आप सभी को पता ही होगा कि देशभर में पिछले 18 दिनों में तेल की कीमतों में 10 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है। ऐसे में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमतें 105.41 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई हैं, जबकि एक लीटर डीजल 96.67 रुपये में बिक रहा है। वहीं अगर हम मुंबई की बात करें तो यहां एक लीटर पेट्रोल 120.51 रुपये में बिक रहा है।

वहीं, डीजल के दाम 104.77 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बने हुए हैं। इसी के साथ कोलकाता की बात करें तो यहां एक लीटर पेट्रोल 115.12 रुपये में बिक रहा है, जबकि डीजल 99.83 रुपये में मिल रहा। वहीं इसके अलावा, चेन्नई में 110.85 रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल व 100.94 रुपये प्रति लीटर की दर से डीजल की बिक्री हो रही है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि दूसरी तरफ कंप्रेस्ड नैचुरल गैस (CNG) की कीमतों में भी तेजी से इजाफा हुआ है।

बीते बुधवार और बीते गुरुवार को सीएनजी में पांच रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई। वहीं, लगभग एक हफ्ते में सीएनजी के दामों में 9.10 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की जा चुकी है। लेकिन आज यानी मंगलवार को सीएनजी की दरों में कोई इजाफा नहीं हुआ है। आपको पता हो बीते दिन ढाई रुपये बढ़ने के बाद दिल्ली में CNG के दाम 69.11 रुपये प्रति किलो हैं, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 71.67 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रही है।

तेल विपणन कंपनियों को कीमतें और बढ़ाने की आवश्यकता हो सकती है

आज फिर मिली जनता को बड़ी राहत, नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के आज के दाम, यहां जानिए अपने शहर का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -