क्रिकेट खेलने लगे बच्चे तो भड़के प्रिंसिपल, बैट से की बेरहमी से पिटाई और फिर...
क्रिकेट खेलने लगे बच्चे तो भड़के प्रिंसिपल, बैट से की बेरहमी से पिटाई और फिर...
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ शासकीय स्कूल के प्राचार्य का बच्चों को क्रिकेट के बल्ले से बेरहमी पिटता हुआ वीडियो वायरल हो रहा है। घटना उज्जैन के ग्राम खेड़ा खजुरिया की है। वीडियो में प्राचार्य 10वीं कक्षा स के 2 बच्चों को थप्पड़ मारते हुए और क्रिकेट के बेट से पिटाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो वायरल होने के पश्चात् शिक्षा विभाग के एडीपीसी गिरीश तिवारी ने संज्ञान में लिया है तथा प्राचार्य से मामले में जवाब मांगा गया है। हालांकि इस मामले में अभी किसी ने इसकी शिकायत पुलिस को नहीं की है।

उज्जैन जिले के ग्राम खेड़ा खजुरिया में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक का 2 छात्रों को क्रिकेट बैट से पीटते हुए एवं थप्पड़ मारते हुए वीडियो वायरल हुआ है। इस के चलते छात्र डरकर शिक्षक से माफी मांगते हुए भी देखे जा रंहे हैं। कहा जा रहा है कि छात्र स्कूल में क्रिकेट खेल रहे थे, इस के चलते प्राचार्य का उधर से निकलना हुआ। इससे नाराज होकर स्कूल के संकुल केंद्र के प्राचार्य उदय सिंह चौहान ने बच्चों की बेरहमी से पिटाई कर दी। इसका वीडियो किसी ने विद्यालय के बाहर खिड़की से बना लिया तथा सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मामले में संकुल केंद्र के प्राचार्य से जानना चाहा तो उन्होंने कहा कि वीडियो 8 महीने पुराना है। स्कूल के बच्चे बहुत शरारती हैं, कभी-कभी तो पुलिस भी बुलाना पड़ती है। वहीं दूसरी तरफ उनका कहना है कि स्कूल के बाहर अवैध गुमटी रखने के मामले में आपत्ति ली थी। उसने यह वीडियो बनाकर वायरल किया है। उन्होंने कहा, मैं बच्चों को इतनी जोर से नहीं पीट रहा था सिर्फ डरा धमका रहा था। इस मामले को लेकर बच्चों के माता-पिता ने अभी तक किसी से शिकायत नहीं की है। 

गौरतलब है कि शिक्षा विभाग द्वारा शासकीय स्कूलों में स्पष्ट रूप से हिदायत दी जाती है कि स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को शारीरिक तथा मानसिक तौर पर प्रताड़ना ना दी जाए। मगर इसके बाद भी इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती हैं। संकुल केंद्र के प्राचार्य उदय सिंह ने बताया कि मैं बच्चों के साथ मारपीट नहीं करता हूं यह वीडियो स्कूल की खिड़की के बाहर से बनाया गया है तथा गलत है किसी ने मुझे फसाने के लिए यह वीडियो वायरल किया है। ADPC गिरीश तिवारी ने बताया कि वीडियो संज्ञान में आया है इसमे किसी तरह की शिकायत नहीं प्राप्त हुई है। वीडियो की आधार पर प्राचार्य उदयसिंह से जबाब मंगा गया है कि उन्होंने किस कारण पिटाई की है। तहकीकात करने के पश्चात् ही उचित कार्रवाई होगी।

पुणे की मोमबत्ती फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 6 महिलाओं समेत जिंदा जले 7 लोग

छत्तीसगढ़ में हार के बाद कांग्रेस नेता ने बघेल पर उठाए ये गंभीर सवाल

संसद में 'हमास' को लेकर उठा सवाल ? केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने दिया ये जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -