पुणे की मोमबत्ती फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 6 महिलाओं समेत जिंदा जले 7 लोग
पुणे की मोमबत्ती फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 6 महिलाओं समेत जिंदा जले 7 लोग
Share:

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे जिले से एक बड़ी घटना सामने आ रही है यहाँ पिंपरी चिंचवड़ क्षेत्र में एक मोमबत्ती फैक्ट्री में आग लगने से कम से कम 7 व्यक्तियों की मौत हो गई तथा कई घायल हो गए। पिंपरी-चिंचवड़ नगर आयुक्त शेखर सिंह ने कहा कि दमकल विभाग को आज दोपहर लगभग 2.45 बजे तलावड़े की एक फैक्ट्री में आग लगने की खबर प्राप्त हुई। पुलिस ने बताया, कई लोगों के फंसे होने की भी आशंका है।

फैक्ट्री में स्पार्कलिंग मोमबत्तियां बनाई जाती हैं, जिनका उपयोग आमतौर पर जन्मदिन कार्यक्रम के लिए किया जाता है। शेखर सिंह ने कहा, "आग पूरी तरह से बुझ गई है लेकिन आग लगने की वजह अभी तक पता नहीं चल पाई है।" पुलिस अफसरों ने बताया कि मरने वाले सभी 7 व्यक्तियों में छह महिलाएं समिल्लित हैं। अफसरों ने बताया कि इस बीच, सभी घायल लोगों को उपचार के लिए नजदीकी चिकित्सालयों में ले जाया गया है। नगर निगम आयुक्त के अनुसार, आग पर नियंत्रण पा लिया गया है तथा फिलहाल वह आग लगने की वजह का पता लगा रहे हैं।

आग लगने की खबर प्राप्त होने के बाद मौके पर कई दमकल गाड़ियां पहुंची, जिसकी सहायता से आग पर नियत्रंण पा लिया गया। वहीं हादसे के पश्चात् यहां भारी संख्या पुलिस बल की भी तैनाती कर दी गई। तुरंत लोगों को फैक्ट्री से दूर कर दिया गया तथा झुलसे हुए लोगों को भी उपचार के लिए चिकित्सालय भेजा गया। हादसे मरने वालों में महिलाओं की संख्या अधिक है, फिलहाल शवों की पहचान ​की जा रही है।

संसद में 'हमास' को लेकर उठा सवाल ? केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने दिया ये जवाब

77 वर्ष की हुईं सोनिया गांधी ! पीएम मोदी सहित दिग्गज कांग्रेस नेताओं ने दी शुभकामनाएं

मां को बाथरूम में बंद कर शख्स ने मुंह में रख लिया सुतली बम और लगा ली आग, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -