अगर अपनी Whatsapp चैटिंग को बनाना है मजेदार तो, जानिए खास ट्रिक
अगर अपनी Whatsapp चैटिंग को बनाना है मजेदार तो, जानिए खास ट्रिक
Share:

आज दुनियाभर के करोड़ों यूजर्स के लिए Whatsapp एक प्राइमरी मेसेजिंग ऐप बन गया है. फोटो, विडियो शेयरिंग के साथ इस ऐप के जरिए यूजर्स अपने फ्रेंड्स और फैमिली को विडियो और ऑडियो कॉल भी करते हैं. यूजर्स को बेस्ट इन-ऐप एक्सपीरियंस देने के लिए वॉट्सऐप लगातार नए-नए अपडेट और फीचर लाता रहता है. ये फीचर यूजर्स के चैटिंग को मजेदार बनाने के साथ ही उनकी प्रिवेसी को बेहतर बनाते हैं. आइए जानते है इन फीचर के बारे में पूरी डिटेल्स 

OnePlus 7T Pro स्मार्टफोन का है यूजर्स को बेसब्री से इंतजार, जानिए संभावित लॉन्च डेट

बिना टाइप किए भेजें वॉट्सऐप मेसेज : वॉट्सऐप पर मेसेज भेजने के लिए पहले इसे टाइप करने की जरूरत होती है। हालांकि, कई बार ऐसे मौके भी आते हैं जब आपको कोई मेसेज भेजना हो लेकिन आप टाइप करने की स्थिति में नहीं हैं. इस समस्या के निपटने का एक तरीका है. आप गूगल असिस्टेंट या ऐपल सीरी वॉइस असिस्टेंट की मदद से बिना टाइप किए वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट्स को मेसेज भेज सकते हैं. वॉइस असिस्टेंट के जरिए मेसेज भेजने के लिए फोन को टच करने की जरूरत नहीं पड़ती. इसके साथ ही आप इसके जरिए वॉट्सऐप पर रिसीव किए गए मेसेज को पढ़ भी सकते हैं.

Asus ROG Phone 2 स्मार्टफोन कई जबरदस्त ​फीचर से है लैस, प्री-ऑर्डर बुकिंग हुई शुरू

टेस्क्ट का डिजाइन बदलें : अगर आप एक ही फॉन्ट में वॉट्सऐप मेसेज भेजकर बोर हो गए हैं, तो आप इसे बदल भी सकते हैं. आप अपने टेक्स्ट को (*) के जरिए बोल्ड बना सकते हैं. इसके लिए आपको अपने टेक्स्ट की शुरुआत और अंत में इसे लगाना होगा. इसी तरह आप अंडरस्कोर (_) का इस्तेमाल कर टेक्स्ट को इटैलिक्स में बदल सकते हैं. वहीं, (~) के इस्तेमाल से लिखे गए टेक्स्ट को एक सीधी लाइन से काट सकते हैं.

इस शॉपिंग वेबसाइट पर OnePlus 7 Pro को जबरदस्त डिस्काउंट में खरीदने का मौका

अनचाहे ग्रुप में ऐड नहीं होंगे ऐड : कई बार हमें अनचाहे वॉट्सऐप ग्रुप में ऐड कर लिया जाता है. इससे बचने के लिए भी वॉट्सऐप यूजर्स को एक फीचर देता है. अगर आप चाहते हैं कि आपको कोई फालतू के ग्रुप में ऐड ना करे तो आप सेटिंग में कुछ बदलाव कर सकते हैं. यहां आपको वॉट्सऐप सेटिंग्स के प्रिवेसी ऑप्शन में जाकर ग्रुप पर टैप करना है. यहां आपको 'Nobody' ऑप्शन को सिलेक्ट कर देना है. अगर आप चाहते हैं कि आपके कॉन्टैक्ट लिस्ट वाले यूजर ही आपको ऐज कर सके तो 'My Contacts' को सिलेक्ट करें.

Google Pixel 4 स्मार्टफोन के लीक फीचर आया सामने, ये है पूरी जानकारी

फिंगरप्रिंट लॉक : वॉट्सऐप ने फिंगरप्रिंट लॉक फीचर हाल ही में ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट किया है. यह फीचर वॉट्सऐप बीटा के लिए उपलब्ध है. आईओएस के लिए वॉट्सऐप ने इस फीचर को कुछ महीनों पहले ही रोलआउट कर दिया था. इस फीचर के जरिए यूजर वॉट्सऐप को अपने स्मार्टफोन के फिंगरप्रिंट से लॉक कर सकते हैं.

Xiaomi Mi CC9 Pro स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, कैमरे क्वालिटी उड़ा देगी होश

मोबाइल डेटा और स्टोरेज की बचत :वॉट्सऐप आपके स्मार्टफोन की स्टोरेज मीडिया फाइल्स को ऑटोमैटिक डाउनलोड कर खत्म कर सकता है. अगर आप भी वॉट्सऐप के कारण स्टोरेज के खत्म होने से परेशान हैं, तो अब चिंता छोड़ दीजिए. आप वॉट्सऐप की सेटिंग्स में जाकर मीडिया फाइल्स को खुद से डाउनलोड होने से रोक सकते हैं. सेटिंग्स के डेटा ऐंड स्टोरेज ऑप्शन में जाकर वीडियो और ऑडियो के ऑटोमैटिक डाउनलोड को अनचेक कर दें. आप डॉक्युमेंट्स और फोटोज वाले ऑप्शन को ऑटोमैटिक डाउनलोड के लिए ऑन रख सकते हैं क्योंकि ये ज्यादा स्टोरेज नहीं लेते.

डाटा चोरी से पूरी दुनिया है परेशान, जानिए भारत की हालत

BSNL यूजर्स के लिए बड़ी खबर, इस शहर में बंद हुई 3G सर्विस

Redmi 8 स्मार्टफोन ग्राहकों को लिए हो सकता है किफायती, जानिए लॉन्च डेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -