BSNL यूजर्स के लिए बड़ी खबर, इस शहर में बंद हुई 3G सर्विस
BSNL यूजर्स के लिए बड़ी खबर, इस शहर में बंद हुई 3G सर्विस
Share:

भारत की सबसे पुरानी टेलीकॉम कंपनी BSNL अपने 4G नेटवर्क का विस्तार कर रहा है. अब कंपनी ने तमिलनाडू के मदुराई में 4G उपलब्धता शुरू कर दी है. अब BSNL की 4G सर्विस का विस्तार तमिलनाडू के 4 सर्कल्स में कर दिया गया है. इसमें कोयंबटूर, सालेम, तिरूच्ची और मदुराई शामिल है. इन शहरों में डाटा स्पीड 12 Mbps तक उपलब्ध कराई जा रही है. BSNL के सामने इस मामले को लेकर एक बड़ी मुश्किल खड़ी है कि वो अपनी 4G कवरेज का विस्तार करना चाह रही है लेकिन उसके पास 4G लाइसेंस नहीं है. हालांकि, BSNL की मदुराई की प्रिंसिपल जनरल मैनेजर इसके लिए एक समाधान दिया है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

त्यौहारी सीजन में Vivo के इस स्टाइलिश फोन को बम्पर डिस्काउंट में खरीदने का सुनहरा मौका

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मदुराई में 4G सर्विस के लिए 139 बेस टावर इस्तेमाल कर सकता है BSNL. इस मामले में मदुराई की GM SE Rajam ने कहा कि BSNL अपने 3G मोबाइल सर्विस को बंद कर फिर 4G सर्विस उपलब्ध कराए. यानी कंपनी अपनी 4G सर्विस 139 बेस टावर्स के जरिए देगी. जो लोग 3G सर्विस का इस्तेमाल कर हैं उन्हें डाटा सर्विसेज का लाभ नहीं मिलेगा जब तक वो 4G SIM में अपग्रेड नहीं कर लेते हैं. 823 BTS में से 139 BTS 4G सर्विस के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे। बाकी के BTS 2G नेटवर्क के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे.

Realme X2 Pro स्मार्टफोन 20x Hybrid Zoom से होगा लैस, जानिए अन्य फीचर

इसके अलावा कंपनी ने कहा है कि जो यूजर्स 4G SIM में अपग्रेड नहीं करते हैं वो हाई-स्पीड डाटा का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. कंपनी की GM ने कहा है कि BSNL ने अपने यूजर्स के पास SMS, IVRS कॉल्स और मैनुअल कॉल्स के जरिए सिम बदलने की बात पहुंचाई है. इन्होंने बताया कि वो बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के सिम बदल पाएंगे. अभी मदुराई में 82,000 यूजर्स 2G सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं. आपको बता दें कि मदुराई से बाहर के यूजर्स को सिम अपग्रेडेशन के लिए 100 रुपये अलग से देना पड़ेगा.

Google Pixel 4 स्मार्टफोन के लीक फीचर आया सामने, ये है पूरी जानकारी

Asus ROG Phone 2 स्मार्टफोन कई जबरदस्त ​फीचर से है लैस, प्री-ऑर्डर बुकिंग हुई शुरू

OnePlus 7T Pro स्मार्टफोन का है यूजर्स को बेसब्री से इंतजार, जानिए संभावित लॉन्च डेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -