PM मोदी ने ऐसा क्या कह दिया कि हसने लगी जनता
PM मोदी ने ऐसा क्या कह दिया कि हसने लगी जनता
Share:

सूरत: पीएम नरेंद्र मोदी लगभग 29 हजार करोड़ रुपए का सौगात लेकर बृहस्पतिवार को गुजरात पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने दो दिन के दौरे का आरम्भ सूरत से किया जहां उन्होंने 3400 करोड़ रुपए के प्रॉजेक्ट्स का शिलान्यास एवं उद्गघाटन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने इस के चलते सूरत को श्रम का सम्मान करने वाला शहर बताते हुए कहा कि दुनिया के सबसे तेज गति से विकास करने वाले शहरों में इसकी बात होती है। इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने हंसते हुए यह भी बताया कि क्यों व्रत में सूरत आना मुश्किल होता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने भाषण के आरम्भ में लोगों को नवरात्रि की शुभकामनाएं दीं तथा फिर यहां के स्वादिष्ट खानपान की तरफ संकेत करते हुए कहा, ''वैसे नवरात्रि के वक़्त मेरे जैसे व्यक्ति के लिए सूरत आना, सूरत आना आनंदायक आना, अच्छा लगता है। मगर नवरात्रि का व्रत चल रहा हो तब सूरत आना मुश्किल लगता है। सूरत आओ और सूरती खाना खाए बिना जाओ....। इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी हंसते रहे तो हजारों लोगों की भीड़ ने एक साथ ठहाका लगाया।

सूरत की विशेष बातों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, हिन्दुस्तान का कोई राज्य ऐसा नहीं होगा जिसके लोग सूरत की धरती पर ना रहते हों। एक तरह  से यह मिनी हिन्दुस्तान है। सूरत की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि यह शहर श्रम का सम्मान करने वाला शहर है। यहां टैलेंट की कद्र होती है, प्रगति की आकांक्षाएं पूरी होती हैं। आगे बढ़ने के सपने साकार होते हैं। जो सबसे बड़ी बात जो विकास की दौड़ में पीछे छूट जाता है यह शहर उसे अधिक अवसर देता है। उसका हाथ थामकर आगे ले जाने की कोशिश करता है। सूरत की यही स्प्रिट आजादी के अमृतकाल में विकसित भारत के लिए बड़ी प्रेरणा है।''

शराब घोटाला: केजरीवाल को फिर लगने लगा सिसोदिया की गिरफ़्तारी का डर, 2 आरोपी हो चुके हैं अरेस्ट

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: सोनिया से मिलने को तरसे गहलोत, दिग्गी राजा पर गांधी परिवार ने खेला दांव

दीनदयाल रसोई केंद्रों पर मिलेगा बाबा महाकालेश्वर अन्नक्षेत्र का प्रसाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -