दीनदयाल रसोई केंद्रों पर मिलेगा बाबा महाकालेश्वर अन्नक्षेत्र का प्रसाद
दीनदयाल रसोई केंद्रों पर मिलेगा बाबा महाकालेश्वर अन्नक्षेत्र का प्रसाद
Share:

उज्जैन/ब्यूरो। नगर निगम द्वारा संचालित दीनदयाल रसोई योजना केंद्रों में अब से बाबा महाकालेश्वर अन्नक्षेत्र का प्रसाद पूर्ण रूप से निःशुल्क मिलेगा, बुधवार को महापौर मुकेश टटवाल द्वारा नानाखेड़ा रसोई केंद्र पर पहुंचकर यहां भोजन ग्रहण करने वाले नागरिकों को स्वयं अपने हाथ से भोजन करवाकर बाबा महाकाल का प्रसाद ग्रहण करवाया।

उज्जैन नगर पालिक निगम द्वारा जरूरतमंद नागरिकों के लिए 5 रुपए में भर पेट भोजन योजना हेतु दीनदयाल रसोई केंद्रों का संचालन शहर के 5 स्थलों जिला अस्पताल, फाजलपुरा, नृसिंह घाट, घासमंडी एवं नानाखेड़ा बस स्टैंड पर सफलतापूर्वक संचालित किया जा रहा है। अब जरूरतमंदो को दीनदयाल रसोई केंद्रो में श्री महाकालेश्वर मंदिर अन्न क्षैत्र का प्रसाद निःशुल्क मिलेगा। वर्तमान मे संचालित दीनदयाल रसोई केन्द्रो पर जहां जरूरतमंद नागरिक 5 रूपये में भरपेट भोजन प्राप्त करते हैं अब इसी क्रम में भोजन की गुणवत्ता को और बढ़ाने साथ ही रसोई केंद्रों को व्यापक रूप से संचालित किए जाने हेतु महाकाल मंदिर प्रबंध समिति द्वारा संचालित अन्न क्षेत्र के भोजन प्रसादी की उपलब्धता पूर्ण रूप से निःशुल्क की गई है। 

महाकाल मंदिर द्वारा दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता भी अच्छी रहेगी। रसोई केंद्र में कोई भी व्यक्ति यदि चाहे तो अपने पूर्वजो की स्मृति या जन्मदिवस या विशेष अवसर वाले एक दिन का पूर्ण भोजन भी अपनी आवश्यकता के अनुसार करवा सकते हैं साथ ही मंदिर में दान पात्र भी लगाया जाएगा जिसमें दानदाता रसोई केंद्र के लिए दान कर सकेंगे जन्मदिवस हो या अन्य कोई भी अवसर अपनी आवश्यकता के अनुसार भोजन की उपलब्धता करवा सकेंगे नगर निगम स्व सहायता समूह के माध्यम से महिलाएं भोजन परोसने का कार्य एवं बर्तन धुलवाई का कार्य करेंगे इस हेतु राज्य शासन से 5 रूपये का अनुदान भी प्राप्त हो रहा है।

अहमदाबाद रेलवे स्टेशन में दिखेगी सूर्य मंदिर की झलक, रेल मंत्रालय ने जारी किया Video

हिन्दू मंदिर पर हमला करने वाला क्यों हो जाता है ‘मानसिक रोगी’? दुर्गा के बाद मुस्लिम युवक ने तोड़ी हनुमान प्रतिमा

सौरव गांगुली ने जारी किया केरल सरकार के मादक पदार्थ रोधी अभियान का 'लोगो'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -