पश्चिम बंगाल में क्यों कम निकल रहे कोरोना के मामले ? खुल गई ममता बनर्जी की पोल
पश्चिम बंगाल में क्यों कम निकल रहे कोरोना के मामले ? खुल गई ममता बनर्जी की पोल
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर आरोप लगा है कि वो केंद्रीय टेस्टिंग लैब में जांच के लिए कम टेस्टिंग सैंपल भेज रही है. अब तक पश्चिम बंगाल ने केवल 2523 सैंपल ही जांच के लिए भेजे हैं. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कॉलरा एंड एंटरिक डिजीज, पश्चिमी क्षेत्र के निदेशक डॉ. शांता दत्ता ने यह आरोप लगाया है.

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में अब तक 95 कोरोना संक्रमित मामले ही सामने आए हैं. किन्तु असल वजह संक्रमण  का कम फैलना नहीं है, बल्कि लोगों की जांच कम होना है. पश्चिम बंगाल कोरोना जांच के मामले में देश का सबसे सुस्त राज्य है. अब तक पश्चिम बंगाल ने केवल  2523 सैंपल ही जांच के लिए भेजे हैं. जबकि यह घनी आबादी वाला प्रदेश है. यहां की कुल आबादी नौ करोड़ से भी ज्यादा है. डॉ. शांता दत्ता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह बहुत बड़ी कमी है. पिछले सप्ताह हमें प्रति दिन के हिसाब से बीस सैंपल भी नहीं मिले थे. कितने लोगों का नमूना भेजा जाएगा, यह राज्य सरकार तय करेगी. इसलिए अगर सरकार और अधिक टेस्ट सैंपल भेजती है तो हम अधिक लोगों की जांच कर पाएंगे.

डॉ. दत्ता ने आगे कहा कि शुरुआत में टेस्ट के लिए केवल हमारा ही केंद्र था. तब हम लोगों को रोज़ाना 90-100 सैंपल मिलते थे. लेकिन अब टेस्ट के लिए और भी कई केंद्र बन चुके हैं. उस हिसाब से देखें तो अब हमारे पास बेहद कम सैंपल आ रहे हैं. सभी केंद्रों पर कोरोना टेस्ट के लिए स्टाफ को हमने ही प्रशिक्षित किया है. इसलिए राज्य सरकार जहां भी चाहे नमूने भेज सकती है.

कोरोना से सबसे अधिक मौतों वाला देश बना अमेरिका, सर्वाधिक संक्रमित मामले भी यहीं पर

शिवराज सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, कांग्रेस की याचिका ख़ारिज

कोरोना की मार से बेहाल पाकिस्तान, IMF दे सकता है 1.4 अरब डॉलर का लोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -