स्टार कैंपेनर्स पर सख्त हुआ चुनाव आयोग, कांग्रेस-BJP को औपचारिक नोट जारी कर दिए ये निर्देश
स्टार कैंपेनर्स पर सख्त हुआ चुनाव आयोग, कांग्रेस-BJP को औपचारिक नोट जारी कर दिए ये निर्देश
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में नेताओं के प्रचार एवं बयानबाजी को लेकर चुनाव आयोग ने निर्देश जारी किए हैं। चुनाव आयोग ने भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपनी-अपनी पार्टी के स्टार प्रचारकों को अपने बयान सही करने, सावधानी बरतने एवं मर्यादा में रहने के लिए औपचारिक नोट जारी करने का निर्देश दिया है। 

चुनाव प्रचार की गिरती गुणवत्ता के मद्देनजर आयोग ने भारतीय जनता पार्टी एवं कांग्रेस को यह निर्देश जारी किया है। चुनाव आयोग ने जाति, समुदाय, भाषा एवं धर्म के आधार पर प्रचार करने के लिए भारतीय जनता पार्टी एवं कांग्रेस दोनों को आड़े हाथों लिया है। आयोग ने कहा कि भारत के सामाजिक-सांस्कृतिक माहौल को चुनाव की वजह से प्रभावित नहीं किया जा सकता। 

चुनाव आयोग ने कहा कि दोनों बड़ी पार्टियों को भारतीय मतदाता के गुणवत्तापूर्ण चुनावी अनुभव की विरासत को कमजोर करने की अनुमति नहीं है। चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी एवं उसके स्टार प्रचारकों को चुनाव प्रचार में धार्मिक एवं सांप्रदायिक बयानों से परहेज करने का निर्देश दिया है। चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी से समाज को बांटने वाले भाषण को बंद करने के लिए कहा है। वहीं अग्निवीर स्कीम पर आयोग ने कांग्रेस के स्टार प्रचारकों एवं उम्मीदवारों को निर्देश दिया कि वे रक्षा बलों का राजनीतिकरण न करें और रक्षा बलों की सामाजिक-आर्थिक संरचना को लेकर विभाजनकारी बयान न दें। 

पूरे परिवार ने एक साथ ख़त्म कर ली जीवनलीला, ऑटो रिक्शा में मिले शव

बिना आग के BSF जवान ने पका दिया पापड़, वीडियो देख हैरत में पड़े लोग

हुलिया बदलकर रामलला के दर्शन करने पहुंचा MP का मोस्ट वांटेड, अयोध्या से हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -