कोरोना की मार से बेहाल पाकिस्तान, IMF दे सकता है 1.4 अरब डॉलर का लोन
कोरोना की मार से बेहाल पाकिस्तान, IMF दे सकता है 1.4 अरब डॉलर का लोन
Share:

इस्लामाबाद: कोरोना का प्रकोप पाकिस्तान की इकॉनमी के लिए भारी पड़ रहा है. इससे निपटने के लिए पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से सहायता मांगी थी. अब IMF पाक को 1.4 अरब डॉलर का ऋण देने पर विचार कर रहा है. इसके बारे में इसी सप्ताह फैसला हो जाएगा. PAK के पीएम इमरान खान ने दुनिया से यह आग्रह किया है कि कोरोना वायरस के प्रकोप से निबटने के लिए पाकिस्तान जैसे विकासशील देश की सहायता की जाए.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़कर 5,370 से ज्यादा हो गई और वहां 92 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है. कोरोना संकट के कारण पाकिस्तान में आर्थिक सुस्ती है और वहां नकदी की भारी किल्लत है. इसकी वजह से आईएमएफ पाकिस्तान को 1.4 अरब डॉलर के लोन देने के बारे में विचार करेगा. यह ऋण उस 6 अरब डॉलर के राहत पैकेज के अतिरिक्त होगा, जो पाकिस्तान को आईएमएफ से पहले होने वाले समझौते के तहत दिया जाना है.

आपको बता दें कि गत वर्ष जब पाकिस्तान में विदेशी मुद्रा की भारी किल्लत की वजह से भुगतान संतुलन का संकट आया था, तब पाकिस्तान ने IMF के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया था, जिसके तहत उसे 6 अरब डॉलर का राहत पैकेज मिलना है.

पुतिन के सियासी एजेंडे को लगा तगड़ा झटका, कोरोना के चलते रूस में जनमत संग्रह टला

कोरोना संकट के बीच चीन ने दागी मिसाइलें, दहशत में आए पड़ोसी मुल्क

आइसोलेशन वार्ड में भर्ती महिला संग यौन उत्पीड़न करने वाला स्वास्थ्यकर्मी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -