कोरोना से सबसे अधिक मौतों वाला देश बना अमेरिका, सर्वाधिक संक्रमित मामले भी यहीं पर
कोरोना से सबसे अधिक मौतों वाला देश बना अमेरिका, सर्वाधिक संक्रमित मामले भी यहीं पर
Share:

न्यूयॉर्क: कोरोना वायरस महामारी से बुरी तरह जूझ रहे अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में कुल 6,898 मौतों के साथ कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 100,000 के पार पहुंच गई है, जिससे अमेरिका में कोरोना संक्रमण के कुल केस 557,571 हो गए हैं। वहीं अब तक संयुक्त राज्य अमेरिका में इस घातक बीमारी से 22,108 की मौत हो चुकी है।

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों में इस बारे में जानकारी दी गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने वाशिंगटन स्थित यूनिवर्सिटी के 'सेंटर फॉर सिस्टम्स साइंस एंड इंजीनियरिंग' के हवाले से बताया है कि इसके साथ ही अमेरिका अब दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना मामलों और मौतों का सामना करने वाला मुल्क बन गया है। न्यूयॉर्क राज्य अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी का केंद्र बन चुका है।

न्यू यॉर्क में रविवार मध्यरात्रि तक 9,385 मौतों के साथ कोरोना के 190,288 मामले दर्ज किए जा चुके थे। इससे पहले दिन में, न्यूयॉर्क शहर के मेयर बिल डी ब्लासियो ने कहा कि विभिन्न नस्ली संगठनों और अमीर और गरीबों के बीच पहले से चली आ रही असमानताओं को दूर करने के लिए सबसे बुरी तरह प्रभावित समुदायों में पांच नए टेस्ट सेंटर स्थापित किए जाएंगे। ब्लासियो ने कहा कि, "हम इस असमानता को स्वीकार नहीं कर सकते। हमें इस पर हर उस हथियार से प्रहार करना होगा जो हमारे पास मौजूद है।"

कोरोना की मार से बेहाल पाकिस्तान, IMF दे सकता है 1.4 अरब डॉलर का लोन

पुतिन के सियासी एजेंडे को लगा तगड़ा झटका, कोरोना के चलते रूस में जनमत संग्रह टला

कोरोना संकट के बीच चीन ने दागी मिसाइलें, दहशत में आए पड़ोसी मुल्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -