कांस्य पदक पर लवलीना का कब्जा, मोदी-शाह समेत पूरा देश दे रहा है बधाई

जानी मानी मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन टोक्यो ओलंपिक में अपने पदक का रंग परिवर्तित करने से चूक गईं। 69 किलोवर्ग के सेमीफाइनल में लवलीना को तुर्की की मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन बुसेनाज सुरमेनेली ने 5-0 से पराजित किया। असम की 23 साल की लवलीना को कांस्य मेडल से संतोष करना पड़ेगा। हालांकि, ओलिंपिक के इतिहास में इंडिया को पदक दिलाने वाली लवलीना ओवरऑल तीसरी जबकि दूसरी महिला बॉक्सर हैं। इसके साथ-साथ भारत के राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित देश के कई स्टार्स ने लवलीना को शुभकामनाएं दी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘खूब लड़ीं लवलीना! बॉक्सिंग रिंग में उनकी कामयाबी कई भारतीयों को प्रेरित करती है। उनकी दृढ़ता एवं दृढ़ संकल्प सराहनीय हैं। कांस्य पदक जीतने पर उन्हें शुभकामनाएं। उनके भविष्य की कोशिशों लिए बधाइयाँ।’ राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्वीट किया, ‘लवलीना बोरगोहेन को शुभकामना! आपने अपनी कड़ी मेहनत तथा दृढ़ निश्चय से देश को गौरवान्वित किया है। ओलंपिक खेलों में मुक्केबाजी में आपका ब्रॉन्ज पदक युवाओं, खास तौर पर युवा महिलाओं को चुनौतियों से लड़ने तथा अपने ख्वाबों को वास्तविकता में परिवर्तित करने के लिए प्रेरित करेगा।’

वही देश के गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘आप एक विजेता की भांति लड़े लवलीना बोरगोहेन। आपकी कड़ी मेहनत तथा भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करने का जुनून निश्चित तौर पर हमारे युवाओं को प्रेरित करेगा। टोक्यों ओपंलिक में कांस्य पदक जीतने पर आपको मेरी ओर से हार्दिक बधाई।

पाकिस्तान में कम नहीं हो रहा कोरोना का कहर, बढ़ते संक्रमण ने लोगों को किया परेशान

'पीएम कौशल योजना यानी विकास के नाम पर धोखा..', राहुल गांधी का PM पर हमला

यूनिसेफ, लीबिया संयुक्त रूप से बच्चों की सुरक्षा पर बना रहा है नई योजना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -