यूनिसेफ, लीबिया संयुक्त रूप से बच्चों की सुरक्षा पर बना रहा है नई योजना

संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) और लीबिया के सामाजिक मामलों के मंत्रालय ने लीबिया में बच्चों की सुरक्षा पर एक कार्य योजना पर हस्ताक्षर किए हैं। यूनिसेफ ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कियह कार्यक्रम, जिसके 31 दिसंबर, 2022 तक चलने की उम्मीद है, यह सुनिश्चित करना जारी रखेगा कि लड़कों और लड़कियों के लिए समुदाय-आधारित बाल संरक्षण, मनोसामाजिक और पुन: एकीकरण सेवाएं उपलब्ध हैं।

इस बीच सामाजिक मामलों के मंत्रालय की क्षमता को हिंसा, दुर्व्यवहार और शोषण को बेहतर ढंग से रोकने और प्रतिक्रिया देने के लिए मजबूत किया गया है, बच्चों के खिलाफ हिंसा के जोखिमों के बारे में जागरूकता में सुधार और बेहतर बाल अधिकारों के उल्लंघन की बेहतर निगरानी और रिपोर्ट करने के लिए साक्ष्य उत्पन्न करना, बयान में समझाया गया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से, बच्चों, विशेष रूप से कमजोर लड़कियों और लड़कों, विकलांग बच्चों को 2022 के अंत तक हिंसा, दुर्व्यवहार और शोषण से बेहतर तरीके से बचाया जा सकता है।  

यूनिसेफ प्रशिक्षण कार्यक्रम सामाजिक कार्यकर्ताओं को किशोर न्याय के मूलभूत सिद्धांतों, सामाजिक कार्यकर्ता की अनूठी भूमिका और समुदाय आधारित पुनर्वास कार्यक्रमों का ज्ञान प्रदान करता है। यह कार्यक्रम कानून का उल्लंघन करने वाले बच्चों या गवाह या पीड़ित होने के कारण कानून के संपर्क में आने वाले बच्चों से जुड़े मामलों को संभालने के दौरान सर्वोत्तम प्रथाओं को लागू करने में सामाजिक कार्यकर्ताओं के कौशल को भी मजबूत करता है।

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -