Taj Mahal 1989 In Five Ponits: प्यार किरदार कहानी, इस वजह से देख सकते है यह वेब सीरीज़
Taj Mahal 1989 In Five Ponits: प्यार किरदार कहानी, इस वजह से देख सकते है यह वेब सीरीज़
Share:

नेटफ्लिक्स रॉमकॉम वेब सीरीज़ 'ताजमहल 1989' शुक्रवार को रिलीज़ हो गई है।इसके अलावा 'जामताड़ा सबका नंबर आएगा' के बाद एक और अच्छी वेब सीरीज़ है, जिसे देखा जा सकता है। इसके अलावा इस वेब सीरीज़ को टिपिंग फ़िल्म और नेटफ्लिक्स ने मिलकर बनाया है। इसके अलावा इसे पुष्पेंद्र नाथ मिश्रा ने डायरेक्टर किया है। वहीं टिंडर, फेसबुक और ट्विटर के बिना 1889 के पल रहे प्यार की कहानी को दिखाती वेब सीरीज़ के पांच ऐसे प्वाइंट हैं, जो इसे देखने लायक बनाते हैं। आइए जानते हैं-

1.कहानी- वेब सीरीज़ की कहानी नॉर्मल प्यार की कहानियों से हटकर है। वहीं इसमें साल 1989 में लखनऊ विश्वविद्यालय के कैंपस में पल रहे कई प्यार के किस्से दिखाए गए हैं। मुख्य रूप से दो कहानियां हैं, जो एक साथ चलती हैं। एक ओर फिलॉस्फ़ी के प्रोफेसर अख्त़र बेग और उनकी बीबी प्रोफेसर सरिता का प्यार है। वहीं, दूसरी ओर अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे नेता और भौतिक विज्ञान की स्टूडेंट्स रश्मि का प्यार। कहानी बिलकुल हवा-हवाई सपने नहीं दिखाती, बल्कि उन मुद्दों पर बात करती हैं जो उस समय से लेकर आज तक प्यार करने वालों को समझ में नहीं आए। 

2. स्क्रीनप्ले- वेब सीरीज़ की दूसरी ख़ासियत है इसका स्क्रीनप्ले। इसके अलावा वेब सीरीज़ में एक साथ पांच से छह कहानियां एक साथ चल रही हैं। कई अलग-अलग प्लॉट है और सब प्लॉट भी हैं। फ़िलहाल, इसे ऐसा लिखा गया है कि यह एक दूसरे जुड़े रहते हैं और कहीं भी बोर नहीं करते है । वहीं  स्क्रीनप्ले को गढ़ने के लिए नरेशन का भी उपयोग किया गया है, जो उसके किरदारों ने बीच-बीच में समय के अनुसार किया है। 

3. एक्टिंग- वेब सीरीज़ के सभी किरदारों ने अपने हिस्से का किरदार काफी आसानी से निभाया है। इसके अलावा प्रोफेसर अख़्तर बेग का किरदार निभाने वाले नीरज कबी, उनकी पत्नी सरिता का किरदार निभा रही गीतांजलि कुलकर्णी और अनुद सिंह ने काफी दमदार एक्टिंग की है। गीतांजली कुलकर्णी इससे पहले भी 'गुल्लक' जैसी वेब सीरीज़ में ऐसी महिला के किरदार में छा चुकी हैं। उनको बार-बार देखने का मन करता है। 

4. क्लाइमेक्स- इस वेब सीरीज़ का क्लामेक्स कोई स्पेशल नहीं है। परन्तु वेब सीरीज़ की शुरुआत में प्यार को लेकर जो माइंडसेट बनाया जाता है, वह अंत में बिलकुल बदल जाता है। इस वेब सीरीज़ का क्लाइमेक्स भी इसे देखने लायक बनाता है। 

5. डायरेक्शन- वेब सीरीज़ की कहानी और किरदारों को पुष्पेंद्र नाथ मिश्रा ने अपने डायरेक्शन से बांध कर रखा है। इसके अलावा हर एपिसोड के बाद एक किस्म रोमांच हैं, जो उसके अगले एपिसोड तक ले जाने के लिए मजबूर करता है। वेब देखने की पीछे एक वजह डायरेक्शन भी हो सकता है।   

Ex गर्लफ्रेंड काम्या पंजाबी को विश करते हुए करण पटेल ने कही ऐसी बात

AGR Dues: वोडाफोन आइडिया और टाटा ने किया AGR का भुगतान

भारत में Daiwa ने लॉन्च किये दो स्मार्ट टीवी, शुरुआती कीमत है 9,990 रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -