इन राज्यों में फिर बदलेगा मौसम, IMD ने जारी किया नया अपडेट
इन राज्यों में फिर बदलेगा मौसम, IMD ने जारी किया नया अपडेट
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत के मैदानी क्षेत्रों में गर्मी की शुरुआत हो गई है. हालांकि, पहाड़ी प्रदेशों में वर्षा एवं बर्फबारी देखने को मिल रही है. मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी 14 मार्च को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड एवं जम्मू-कश्मीर में बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. वहीं, मैदानी क्षेत्रों में आज अधिकतर धूप खिली हुई है. इसी के साथ, मौसम विभाग ने देश के 07 प्रदेशों में अगले कुछ दिनों तक बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है. 

मौसम विभाग ने जो खबर दी है उसके अनुसार, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल एवं सिक्किम में आज यानी 14 से 16 मार्च के बीच हल्की बारिश एवं बर्फबारी की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. वहीं, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा में 14 से 20 मार्च तक हल्की वर्षा की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड, विदर्भ, छत्तीसगढ़ एवं पूर्वी मध्य प्रदेश में 16 से 20 मार्च को हल्की वर्षा की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. मौसम विभाग ने जो खबर दी है उसके अनुसार, गंगीय पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 14 से 16 मार्च के बीच गरज के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी. वहीं, 16 से 17 मार्च के बीच पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ एवं ओडिशा में भी तेज हवाओं के साथ गरज और चमक देखने को मिलेगी. 

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, तो बीते 24 घंटों के चलते, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम, पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा के उत्तरी तट एवं पश्चिमी राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश हुई है. वहीं, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, छत्तीसगढ़, पश्चिम असम एवं मेघालय में कुछ जगहों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से 3.1 डिग्री से 5 डिग्री तक ऊपर है.  

ED की संदेशखाली में छापेमारी, शाहजहाँ शेख की कब्जाई जमीनों को लेकर की कार्रवाई

2 बच्चों की मां के प्यार में पागल हुई लड़की, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

पेट दर्द से परेशान थी 12वीं की छात्रा, जांच करवाई तो परिजनों के उड़ गए होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -