ED की संदेशखाली में छापेमारी, शाहजहाँ शेख की कब्जाई जमीनों को लेकर की कार्रवाई
ED की संदेशखाली में छापेमारी, शाहजहाँ शेख की कब्जाई जमीनों को लेकर की कार्रवाई
Share:

कोलकाता: केन्द्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूर्व TMC नेता शेख शाहजहाँ के संदेशखाली एवं धामखाली स्थित ठिकानों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी आज (14 मार्च, 2024) की प्रातः से शुरू है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम यहाँ केन्द्रीय सुरक्षा बलों के साथ पहुँची है। प्राप्त खबर के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने शाहजहाँ शेख के 4 ठिकानों पर छापेमारी है, इसमें एक ईंट भट्ठा भी सम्मिलित है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम इस बार पूरे दल बल के साथ पहुँची है। उसके साथ बड़े आंकड़े में CRPF के जवान हैं, इनमें महिला जवान भी सम्मिलित हैं। उसके सभी ठिकानों की तलाशी ली जा रही है। उसके घर-दफ्तर एवं उससे जुड़े अन्य ठिकानों में तलाशी चल रही है।

शाहजहाँ शेख के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की यह छापेमारी उसके विरुद्ध दर्ज किए गए जमीन कब्जे के मामले में की जा रही है। गौरतलब है कि शाहजहाँ के विरुद्ध संदेशखाली की महिलाओं ने यौन उत्पीडन एवं जमीन कब्जाने के आरोप लगाए हैं। शाहजहाँ पर आरोप है कि उसने आम लोगों की जमीन कब्जा करके मछली का काम किया तथा लोगों की जमीनें भी तबाह कर दी।

उसने जिन व्यक्तियों की जमीन हथियाई उन्हें कोई पैसा नहीं मिला। कुछ लोगों की जमीन को लीज पर लिया गया मगर उन्हें कोई भुगतान नहीं हुआ। इसके अतिरिक्त लोगों को मजदूरी भी नहीं दी गई। जिन लोगों ने जमीनों पर कब्जे के खिलाफ आवाज उठाई, उन्हें मारा पीटा गया तथा धमकियाँ दी गईं। पुलिस एवं प्रशासन भी इस मामले में चुप बैठा रहा। गौरतलब है कि ED की टीम पर शाहजहाँ शेख हमला भी करवा चुका है। सबसे पहले जनवरी, 2024 में उसके घर पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम छापा मारने गई थी तब उसने यहाँ स्थानीय लोगों को भड़का कर और अपने गुंडों के माध्यम से प्रवर्तन निदेशालय टीम पर हमला करवा दिया था। इस हमले में अफसरों को चोटें आई थीं तथा साथ ही उनकी गाड़ियाँ क्षतिग्रस्त कर दी गईं थी।

पेट दर्द से परेशान थी 12वीं की छात्रा, जांच करवाई तो परिजनों के उड़ गए होश

बकरी लेकर एसपी ऑफिस पहुंचा पूरा परिवार, चौंकाने वाली है वजह

‘सर तन से जुदा, ले लूंगा जान’, MP के संत को मिली धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -