उत्तराखंड में भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे हुआ अवरुद्ध
उत्तराखंड में भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे हुआ अवरुद्ध
Share:

देहरादून: देश के राज्य उत्तराखंड में मौसम में बदलाव हुआ है. वही चमोली शहर में रातभर से हो रही वर्षा प्रातः थमी. शहर में बदरीनाथ हाईवे छिनका, भनेरपाणी, गुलाबकोटी,पागलनाला, काली मंदिर, घुड़सिल तथा लामबगड़ बंद है. जिससे बदरीनाथ धाम की यात्रा पर जा रहे, लगभग 145 भक्त पीपलकोटी, जोशीमठ, गोविंदघाट तथा लामबगड़ में हाईवे खुलने की प्रतीक्षा कर रहे हैं. 

वही थराली-देवाल रूट पर देवाल तिराहा एवं गोपेश्वर-पोखरी-हापला सड़क कई स्थानों पर बंद है. इसके साथ-साथ शहर के 17 संपर्क मोटर मार्ग भी बंद पड़े हैं. शहर के आठ गांवों में विद्युत सप्लाई भी बंद पड़ी हुई है. मैठाणा-पलेठी मोटर मार्ग दो दिवस से बंद होने की वजह से इलाके में रसोई गैस की सप्लाई बंद पड़ी हुई है. साथ ही ऋषिकेश में शिवपुरी तथा तपोवन के मध्य में सड़क कई स्थान अवरुद्ध हो गए. 

वही इसकी वजह से पोकलैंड उपकरण भी मलबे के नीचे दब गई है. रास्ते खुलने में एनएच वालों ने बताया कि कम से कम 7 से 8 घंटे तो लगेंगे. तपोवन से कोई भी गाड़ी टू व्हीलर अथवा फोर व्हीलर शिवपुरी की तरफ ना आने दें. वही तपोवन से एक किलोमीटर आगे नीर गड्डू से पूर्व सड़क पर अधिक मात्रा में मलबा आने की वजह से मार्ग अवरुद्ध हो गया है. हैवल नदी में पानी अधिक होने के कारण नदी के किनारे पर लगी झुग्गी झोपड़ी वाले नेपालियों को रोड के पीछे अन्य नेपालियों के साथ शिफ्ट करा दिया गया है. एनएच 87 पर काठगोदाम नैनीताल हाईवे पर भूस्खलन से मार्ग पर पुश्ता आ गया. वहीं मार्ग भी अवरुद्ध हो गया. इसके चलते लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा.

राजस्थान : इन जिलों में जोरदार बरसात का अलर्ट जारी

उत्तराखंड में आज भी होगी भारी बारिश, आठ शहरों में दो दिन सर्वाधिक वर्षा का हाई अलर्ट

उत्तराखंड में निरंतर हो रही वर्षा ने उत्पन्न की समस्यां, मलबा आने से घरों को हुआ नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -