राजस्थान : इन जिलों में जोरदार बरसात का अलर्ट जारी
राजस्थान : इन जिलों में जोरदार बरसात का अलर्ट जारी
Share:

राजस्थान में मानसून की हलचल के चलते झमाझम बरसात का दौर निरंतर जारी है. एक दिन के दौरान राज्य के कई हिस्सों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है. राजधानी जयपुर और कोचिंग सिटी कोटा में 1-1 इंच बारिश हुई. बुधवार को भी मानसून के कई शहरों में मेहरबान रहने के आसार है. मौसम महकमें ने कई जिलों में भारी बरसात की चेतावनी दी है. वहीं करीब दो दर्जन शहरों में मध्यम दर्जे की बरसात की संभावना जताई जा रही हैं.

जन्माष्टमी : इस दिन व्रत रखने से होते हैं ये अद्भुत लाभ, जानिए इसके बारे में...

राज्य में मानसून की गतिविधियां निरंतर बढ़ती जा रही हैं. मौसम महकमें ने नौ जिलों में भारी बरसात का अलर्ट जारी की है. मौसम महकमें ने भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, धौलपुर, करौली, कोटा, राजसमंद और उदयपुर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम महकमें के मुताबिक इन जिलों में कुछ एक जगहों पर भारी से भारी बरसात भी हो सकती है.

चित्रदुर्ग में चलती बस में अचानक लगी आग, पांच लोग जिन्दा जले

मौसम महकमें ने राज्य के 23 शहरों के लिए येलो अलर्ट घोषित किया गया है. इनमें मध्यम दर्जे की बरसात की संभावना व्यक्त की जा रही हैं. मौसम महकमें के मुताबिक, फिलहाल बन रही फेवरेबल कंडीशन के वजह राज्य के 23 शहरों में बुधवार को बरसात  की पूरी संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजमसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक और उदयपुर जिले में कहीं कहीं पर मध्यम से तेज मेघ गर्जना के साथ बारिश हो सकती है.मंगलवार को राज्य के कई क्षेत्रों में जोरदार बरसात का दौर देखने को मिला. राजधानी जयपुर और कोटा में सबसे अधिक एक-एक इंच बरसात दर्ज की गई. राजधानी जयपुर में साय को आई झमाझम बरसात की वजह से पूरा शहर थमता दिखाई पड़ रहा है. 

रूस की कोरोना वैक्सीन को खरीदने की मची होड़, तैयार होंगे 50 करोड़ डोज

स्वतन्त्रता दिवस : भारत की आजादी के अलावा और भी बहुत कुछ कहती है 15 अगस्त की तारीख़

बेंगलुरू में विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर भीड़ ने बोला हमला, धारा 144 की गई लागू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -