उत्तराखंड में आज भी होगी भारी बारिश, आठ शहरों में दो दिन सर्वाधिक वर्षा का हाई अलर्ट
उत्तराखंड में आज भी होगी भारी बारिश, आठ शहरों में दो दिन सर्वाधिक वर्षा का हाई अलर्ट
Share:

देहरादून: अभी बारिश का मौसम चल रहा है. वही इस दौरान उत्तराखंड इमरजेंसी ऑपरेशन्स सेंटर ने देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी सहित प्रदेश के आठ शहरों के कुछ क्षेत्रों में 13 अगस्त तक अधिक से सर्वाधिक बारिश का हाई अलर्ट जारी किया है.

वही इस सिलसिले में सभी कलेक्टरों को पत्र जारी कर सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं. सेंटर के जॉइंट सेक्रेटरी प्रदीप जोशी की तरफ से जारी पत्र में देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली के कुछ क्षेत्रों पर तीव्र दौर के साथ अधिक से सर्वाधिक वर्षा होने तथा कहीं- कहीं आकाशीय बिजली गिरने की आशंका व्यक्त की है. ऐसे अवस्थाओं में जनसामान्य सुरक्षा को लेकर उपाय करने को कहा गया है. कलेक्टरों को कहा गया है कि लोगों की आवाजाही पर नियंत्रण रखें. आपदा तथा दुर्घटना की अवस्था पर तुरंत स्थलीय कार्रवाई करें तथा इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दें. 

साथ ही आपदा  प्रबंधन के सभी आईआएस प्रणाली के लिए नामित अफसरों को सतर्क रहने को कहा गया है. रेवेन्यू इंस्पेक्टर्स, ग्राम विकास अधिकारियों एवं ग्राम पंचायत अफसरों को अपने क्षेत्रों में उपस्थित रहेंगे. सभी चौकी एवं थानों को भी आपदा प्रबंधन संबंधी यंत्रों तथा वायरलेस समेत हाई अलर्ट पर रहने को कहा  गया है. वही राज्य के चार शहरों में बुधवार को कई क्षेत्रों पर अधिक से सर्वाधिक वर्षा हो सकती है. इसके अतिरिक्त कई क्षेत्रों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है. इसको देखते हुए वैदर डिपार्टमेंट ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, तथा सभी को सतर्क भी किया गया है.

उत्तराखंड में निरंतर हो रही वर्षा ने उत्पन्न की समस्यां, मलबा आने से घरों को हुआ नुकसान

उत्तराखंड: देहरादून-मसूरी मार्ग का 50 मीटर भाग धंसा भीतर, हुए ये नुकसान

उत्तर प्रदेश में आज और कल होगी सर्वाधिक वर्षा, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -