कई राज्यों में भारी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी

नई दिल्ली: मौसम विभाग की ताजा जानकारी को माने तो अगले चार दिनों तक देश के कई राज्यों में मूसलाधारा बारिश होने की संभावना है. जी हाँ, और इसकी वजह 25 सितंबर के आसपास पूर्व-मध्य और इससे सटे पूर्वोत्तर बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बनने की संभावना को बताया जा रहा है. वहीं इसके बाद के 48 घंटों के दौरान पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और ओडिशा तट तक पहुंचने की आशंका है. मौसम विभाग का कहना है कि 21 से 24 सितंबर, 2021 के बीच उत्तराखंड में कहीं छिटपुट कहीं भारी वर्षा तो कहीं अत्यधिक भारी वर्षा होने संभावना है.

इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है कि अगले चार दिनों के दौरान पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में में कहीं छिटपुट, कहीं भारी वर्षा के साथ व्यापक से व्यापक वर्षा होने की संभावना है. आप सभी को बता दें कि मौसम विभाग का कहना है कि आज यानी मंगलवार से दिल्ली का मौसम बदलेगा और यहां भी बारिश हो सकती है. इसी के साथ मौसम विभाग ने पूरे सप्ताह के लिए दिल्ली में मध्यम दर्जे की बारिश का अनुमान जताया है और वहीं 21 से 26 सितंबर तक येलो अलर्ट भी जारी किया है. बताया जा रहा है इस दौरान कहीं-कहीं हल्की और कहीं मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

आने वाले 3 दिनों के दौरान कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और अगले 2 दिनों के दौरान गुजरात, पश्चिम राजस्थान, गुजरात क्षेत्र, उत्तरी छत्तीसगढ़, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, आंतरिक महाराष्ट्र, उत्तर और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में बिजली के साथ बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, बिहार, उत्तराखंड गुजरात समेत कई राज्यों में 23 सितंबर तक भारी बारिश हो सकती है. मौसम विज्ञानियों का कहना है इन राज्यों में 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी.

इसी के साथ 25 सितंबर को भी बंगाल की खाड़ी में एक नया कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है, जिसके प्रभाव से सितंबर माह के अंत तक मूसलाधार का सिलसिला जारी रहेगा. आने वाले 24 घंटों के दौरान, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना, कोंकण, गोवा, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है. इसी के साथ पूर्वोत्तर भारत, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

Surgical Strike की वर्षगांठ से पहले LoC पर हलचल तेज़, सेना अलर्ट.. Uri में इंटरनेट बंद

महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य ने बताया सोमवार का पूरा घटनाक्रम, किए कई खुलासे

Ind Vs Aus: मिताली का 'राज' बरक़रार..., ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हासिल किया ये बड़ा मुकाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -