Surgical Strike की वर्षगांठ से पहले LoC पर हलचल तेज़, सेना अलर्ट.. Uri में इंटरनेट बंद

नई दिल्ली: उरी हमले (Uri Attack) के बाद पाकिस्तान को उसकी नापाक हरकत का करारा जवाब देने के लिए की गई सर्जिकल स्ट्राइक को पांच वर्ष पूरे होने वाले हैं. वहीं, युद्ध के मैदान में हर बार मुंह की खाने वाला पाकिस्तान फिर भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. अब नियंत्रण रेखा (LOC) के पास संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी मिली है. जिसके बाद सेना ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. इसमें मदद के लिए बारामुला के उरी सेक्टर में मोबाइल टेलीफोनी और इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी गई हैं.

अधिकारियों ने बताया कि आर्मी ने अपना सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है. सेना को 18 और 19 सितंबर की दरमियानी रात को उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास ‘‘संदिग्ध गतिविधि’’ के बारे में जानकारी मिली थी. इसके बाद इलाके में एक अभियान शुरू किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि ओपरेशन दूसरे दिन सोमवार को भी जारी रहा और घुसपैठियों को दबोचने के लिए इसे तेज कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में मोबाइल टेलीफोनी और इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी गई हैं.

बता दें कि पांच वर्ष पूर्व, 2016 में अंधेरे का फायदा उठाते हुए पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammed) के दहशतगर्दों ने जम्मू कश्मीर के उरी में भारतीय सैनिकों पर कायराना हमला कर दिया था. जिसमें 19 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे. इस घटना के ठीक दस दिन पश्चात 28 सितंबर को इंडियन आर्मी ने जवानों की शहादत का बदला लिया और Pok में घुसकर आतंकियों (Surgical Strike in POK) को मौत के घाट उतारा था. इंडियन आर्मी की एक स्पेशल टीम ने आतंकियों के ठिकानों को भी नष्ट कर दिया था.

जानिए आज पेट्रोल-डीजल के दामों में हुआ क्या बदलाव?

अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस: हम एक-दूसरे के शत्रु नहीं हैं..., जानिए इस दिवस का उद्देश्य और इतिहास

सेंसेक्स में आई इतने अंको की गिरावट, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -