Ind Vs Aus: मिताली का 'राज' बरक़रार..., ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हासिल किया ये बड़ा मुकाम

नई दिल्‍ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज (Mithali Raj) ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले ODI मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने करियर में 20 हजार रन पूरे कर लिए हैं. मिताली ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट, लिस्‍ट ए और T20 सभी को मिलाकर 20 हजार रन पूरे किए हैं. इसी के साथ उन्‍होंने इस मुकाबले में लगातार 5वां ODI अर्धशतक भी जड़ा. पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 225 रन बनाए. खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 5 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए 18 रन बना लिए हैं.

कप्‍तान मिताली ने 107 गेंदों पर 61 रन की बेहतरीन पारी खेली. ODI क्रिकेट में यह उनका लगातार 5वां और कुल 59वां अर्धशतक है. पिछले 4 मैचों में उन्‍होंने साउथ अफ्रीका के विरुद्ध नाबाद 79 रन और फिर इंग्‍लैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों में 72, 59, और नाबाद 75 रन स्कोर किए थे. मिताली का यह 218वां वनडे मुकाबला था. 1999 में भारत के लिए पदार्पण करने वाले मिताली राज का यह सफर अभी भी जारी है. उनके बल्‍ले से धड़ाधड़ रन निकल रहे हैं. मैच में एक समय टीम इंडिया, संघर्ष करती दिख रही थी और 200 रन तक पहुंचना भी मुश्किल नज़र आ रहा था, मगर मिताली के अलावा ऋचा घोष के कुछ बेहतरीन शॉट्स की बदौलत टीम ऑस्‍ट्रेलिया के सामने सम्‍मानजनक स्‍कोर खड़ा करने में कामयाब हो पाई.

घोष ने 29 गेंदों पर नाबाद 32 रन की उपयोगी पारी खेली. झूलन गोस्‍वामी ने भी बल्‍ले से अच्छा योगदान दिया. उन्‍होंने 24 गेंदों पर 20 रन बनाए. इनके साथ ही यास्तिका भ‍ाटिया ने 51 गेंदों पर 35 रन बनाए. सलामी बल्‍लेबाज स्‍मृति मंधाना केवल 16 रन ही बना सकीं.

IPL 2021 के दूसरे दिन KKR और RCB में दिखेगा टशन, मैदान में होगी कड़ी टक्कर

राष्ट्रीय जिम्नास्टिक दिवस: जानिए किस तरह हुई थी 'जिम्नास्टिक' की शुरुआत

IPL में धोनी की कमाई जान आपके होश उड़ जाएंगे, विराट-रोहित भी नहीं कर पाए बराबरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -