कोरोना के कहर के बीच किसानों की मुश्किलें बढ़ीं, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Mar 26 2020 11:43 AM
कोरोना के कहर के बीच किसानों की मुश्किलें बढ़ीं, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच आंधी, बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की कमर तोड़ दी है. पिछले दिनों उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और दिल्ली-NCR सहित कई प्रदेशों में हुई बारिश के कारण खेतों में खड़ी फसलें तबाह हो गई हैं. अब मौसम विभाग ने 26 और 27 मार्च को दिल्ली-NCR सहित आस-पास के राज्यों में एक बार फिर बारिश की आशंका जाहिर की जा रही है.

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ की वजह से और NCR में इन दो दिनों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है. दिन भर हल्के बादल छाए रहेंगे हालांकि इससे तापमान पर अधिक असर नहीं पड़ेगा. मौसम विभाग का कहना है कि 26 मार्च की शाम को बिजली के साथ हल्की बरसात होगी जबकि 27 मार्च को आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश होने की सम्भावना है. 

इस बीच हवाएं 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से चलेंगी. 26 से 27 मार्च की रात को पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी यूपी, राजस्थान में आंधी के साथ बारिश होगी. उत्तराखंड में 27 तारीख को गरज के साथ आंधी तूफान और ओलावृष्टि की आशंका जताई जा रही है. कोरोना की वजह से पहले से ही लॉकडाउन की मार झेल रहे किसानों की इस बेमौसम बरसात ने भी समस्या बढ़ा दी है.

भारत : इस लिस्ट में देखें प्रतिदिन कितना विकराल हो रहा कोरोना वायरस

कोरोना के चलते खेल की कई गतिविधियां रद्द कर दी गई 

लॉकडाउन : इस वजह से पांच करोड़ लोगों को खाना खिलाएंगे भाजपा कार्यकर्ता