दिल्ली में बदल सकता है मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

Apr 07 2019 08:00 PM
दिल्ली में बदल सकता है मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

नई दिल्ली: दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों में मौसम का मिजाज बदला हुई दिखाई दे रहा है. दिल्ली से सटे कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई है, वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश के साथ ओले भी पड़े हैं. हालांकि दिल्लीवासियों की रविवार के अवकाश के दिन की शुरुआत गर्मी के साथ हुई. दिल्ली में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक जाने की आशंका जताई जा रही है.

कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच आज घटे पेट्रोल और डीजल के दाम

सफदरजंग वेधशाला ने न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. इस वेधशाला के अनुमान शहर के लिए आधिकारिक माने जाते हैं. शहर में नमी का स्तर सुबह साढ़े आठ बजे 68 प्रतिशत रिकॉर्ड हुआ. मौसम विभाग ने हल्की बारिश के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहने की आशंका जताई है. अधिकारी ने कहा है कि, दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश, धूल भरी आंधी, गरज के साथ छीटें पड़ने की संभावना हैं. शनिवार को अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.

कीमत जानकर रह जाएंगे दंग, अरबों रूपये की है यह कार

वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत अन्य हिस्सों में शुक्रवार देर रात चली तेज आंधी और बूंदाबांदी की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. रविवार को धूप खिली है मगर गर्मी से कुछ राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी राजस्थान से उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ तक बना ऊपरी हवाओं का चक्रवात पहले के मुकाबले कमजोर पड़ गया है, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई हैं. मौसम में आए बदलाव के कारण रविवार की सुबह से मौसम साफ है और धूप खिली हुई है, मगर चुभन बीते दिनों के अनुपात में कुछ कम है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटों में आंशिक बादल छाने के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है.

खबरें और भी:-

खाद्य तेलों में तेजी के साथ, थोक बाजार में नजर आया टिकाव

आयकर विभाग ने जारी किये नए रिटर्न फॉर्म, मांगी यह अहम जानकारियां

डीजल के दाम में 5 पैसे प्रत‍ि लीटर की बढ़ोतरी, पेट्रोल में नजर आयी स्‍थिरता