कीमत जानकर रह जाएंगे दंग, अरबों रूपये की है यह कार

कीमत जानकर रह जाएंगे दंग, अरबों रूपये की है यह कार

इस साल 17 अप्रैल से न्यूयार्क इंटरनेशनल ऑटो शो शुरू होने जा रहा है. पिछले महीने इससे पहले ही जिनेवा मोटर शो का आयोजन किया गया था, लग्जरी कारों से लेकर तमाम इलेक्ट्रिक कारों को शोकेस किया गया था. इस शो की खासियत है दुनियाभर के जाने माने रईसों साथ लग्जरी कार कंपनियों की भीड़ जुटाई जाती है. वही एसयूवी ह्यूंदै की वेन्यू ने भारत की ओर से  इस मोटर शो में ग्लोबल डेब्यू किया है.

इस बार मोटर शो मे एस्टन मार्टिन भी हिस्सा लेने जा रही है. एस्टन मार्टिन की कारों दीवाने दुनियाभर में मौजूद हैं जो एक ब्रि​टिश कंपनी है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जेम्स बांड सीरीज की फिल्मों में भी एस्टन मार्टिन की ही कारें उपयोग मे लाई गयी हैं. एस्टन मार्टिन वन-77  को कंपनी ने सन 2010 में लान्च किया था. भारतीय बाजार में उस वक्त इसकी कीमत 20 करोड़ रुपए रखी गयी थी. खास तौर पर इस कार की मात्र 77

यूनिट कंपनी ने ही बनाई थीं. कंपनी ने एस्टन मार्टिन वन-77 में  7312 सीसी का वी12 इंजन लगाया था.​ जिसमे 750 बीएचपी की पावर 750 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता देता था. वहीं मात्र 3.7 सेकंड में यह कार 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पर पहुंच जाती है. शो मे दुनिया की सबसे महंगी कार Bugatti La Voiture Noire जो तकरीबन 87.6 करोड़ रुपये की है.  इस मोटर शो मे दुनिया और भी कई शानदार कार का दिदार दर्शको और बार्यस को करने का मौका मिलेगा. शो लगभग हर किसी पंसदीदा बाइक को शामिल किया गया है.

A.I से लैस मोटरसाइकिल होगी लॉन्च, तय कर सकेंगे 150 किलोमीटर दूरी

हीरो की बिक्री को देखकर आप रह जायगे हैरान

KTM Duke 125 VS Duke 200 VS Duke 250 : कौन सी बाइक है बेहतर