कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच आज घटे पेट्रोल और डीजल के दाम

Apr 07 2019 12:16 PM
कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच आज घटे पेट्रोल और डीजल के दाम

नई दिल्ली : पेट्रोल व डीजल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती देखने को मिली है. एक तरफ जहां पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली. तो वहीं डीजल के दाम 9 पैसे तक कम हुए हैं. देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दामों में लगभग 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. 

खाद्य तेलों में तेजी के साथ, थोक बाजार में नजर आया टिकाव

कुछ ऐसे रहे दाम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस कटौती के बाद नई दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 72.85 रुपए में मिल रहा है. जबकि कोलकाता में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद पेट्रोल की कीमत 74.87 प्रति लीटर हो गई है. अब बात अगर देश के दो नए महानगरों की जाए तो मुबंई में भी पेट्रोल के दाम 6 पैसे प्रति लीटर तक कम किए गए हैं. जिसके बाद यहां पर एक लीटर पेट्रोल 78.42 रुपए में बिक रहा है. तो वहीं चेन्नई में 6 पैसे की कटौती के बाद यहां पर पेट्रोल की कीमत 75.61 रुपए प्रति लीटर हो गई है.

आयकर विभाग ने जारी किये नए रिटर्न फॉर्म, मांगी यह अहम जानकारियां

जानकारी के मुताबिक आज यानी रविवार को पेट्रोल के साथ-साथ डीजल के दामों में भी कटौती देखने को मिली है. देश की राजधानी दिल्ली को छोड़कर बाकी तीन महानगरों में डीजल की कीमत में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है.जबकि दिल्ली में डीजल की कीमतों में 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है.

देश के विदेशी पूंजी भंडार में पिछले सप्ताह हुआ 5.23 अरब डॉलर का इजाफा

डीजल के दाम में 5 पैसे प्रत‍ि लीटर की बढ़ोतरी, पेट्रोल में नजर आयी स्‍थिरता

वैश्विक बाजारों में सकारात्मक संकेतों के बीच बाजारों में रहा तेजी का रुख