'मास्क पहनों वरना लगेगा लॉकडाउन...', सरकार ने दी जनता को चेतावनी
'मास्क पहनों वरना लगेगा लॉकडाउन...', सरकार ने दी जनता को चेतावनी
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। सीएम उद्धव ठाकरे ने लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने तथा मास्क पहनने का आग्रह किया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि पाबंदियों से बचना चाहते हैं तो कोरोना नियमों का पालन अवश्य करें।  प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार शाम कोविड टास्क फोर्स कमेटी के सदस्यों के साथ वार्ता की। प्रदेश सरकार अगले 15 दिनों तक इन मामलों पर नजर रखेगी। 

दरअसल प्रदेश में पिछले डेढ़ महीने में कोरोना के सक्रीय मामलों का आंकड़ा 7 गुना बढ़ा है, जिसने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है। 16 अप्रैल, 2022 तक प्रदेश में 626 कोरोना के सक्रीय मामले थे। आज डेढ़ महीने में यह आंकड़ा सात गुनी बढ़कर 4500 हो गया है। सीएम ने बताया कि मुंबई में कोरोना की संक्रमण दर 6 प्रतिशत है तथा प्रदेश में बढ़कर 3 प्रतिशत पहुंच गई है। इसलिए उन्होंने चिकित्सालयों में बेड तथा ऑक्सीजन तैयार रखने के लिए बोला है। मुख्यमंत्री ने टास्क फोर्स टीम को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में कोरोना के समय बनाए गए चिकित्सालयों का मुआयना करें तथा देखें कि उनकी स्थिति कैसी है। उनका स्ट्रक्चरल ऑडिट होना चाहिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि मेडिकल स्टाफ और जरुरी बुनियादी ढांचा है या नहीं।  

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड टेस्टिंग की संख्या में कमी आई है। इस अनुपात को बढ़ाने की कोशिश की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ठाकरे ने महाराष्ट्र में स्कूल खुलने को लेकर भी कहा कि प्रदेश में जल्द ही स्कूल आरम्भ हो जाएंगे। सीएम उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि स्कूल और स्कूल में बच्चों के हालात को लेकर वैश्विक स्तर पर फैसला लिया जाना चाहिए।

'युवराज को क्या पता बिहार में कितनी जातियां है?', पप्पू यादव ने बोला तेजस्वी पर हमला

भाजपा-JJP के रिश्ते सुधरे, साथ लड़ेंगे निकाय चुनाव.., कांग्रेस की टेंशन बरक़रार

सोनिया के बाद प्रियंका गांधी भी हुईं कोरोना संक्रमित, कल ही माँ से मिलने पहुंची थीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -