'युवराज को क्या पता बिहार में कितनी जातियां है?', पप्पू यादव ने बोला तेजस्वी पर हमला
'युवराज को क्या पता बिहार में कितनी जातियां है?', पप्पू यादव ने बोला तेजस्वी पर हमला
Share:

पटना: बिहार में इन दिनों जातिगत जनगणना को लेकर राजनीतिक संग्राम छिड़ा है। सीएम नीतीश कुमार की मंत्रिमंडल ने सर्वदलीय बैठक के बाद जातिगत जनगणना कराने के प्रस्ताव को अनुमति दे दी है। मुख्यमंत्री नीतीश की मंत्रिमंडल से जातिगत जनगणना का प्रस्ताव पारित होने के बाद छिड़े राजनीतिक संग्राम में अब जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव की भी एंट्री हो गई है।

बृहस्पतिवार को पप्पू यादव ने राजधानी पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस की तथा बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव पर खूब हमला बोला। जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने तेजस्वी यादव को RJD का युवराज बताया तथा जातिगत जनगणना के मुद्दे पर खूब घेरा। उन्होंने सरकार पर भी सवाल उठाए। पप्पू यादव ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल के युवराज को मालूम है कि बिहार में कितनी जातियां हैं। वे बताएं कि बिहार में कितनी जातियां हैं। उन्होंने हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में कुल 260 जातियां हैं किन्तु उन्हें बस चार-पांच दबंग जातियों की ही जानकारी है। पप्पू यादव ने बोला कि तेजस्वी यादव के मुताबिक तो बिहार में 5 या 6 जातियां ही हैं।

उन्होंने कहा कि जिन्हें जातियों की जानकारी नहीं है, वे जातीय जनगणना कराने की मांग कर रहे हैं। पप्पू यादव ने सरकार को भी घेरा तथा बिहार के बंटवारे की भी बातचीत की। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि जो लोग पलायन कर गए हैं, क्या उन्हें बुलाया जाएगा? जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि बिहार के बंटवारे में तीनों पार्टियों का हाथ है। जो लोग बंटवारे में चले गए, क्या उनकी भी गणना कराई जाएगी। गौरतलब है कि काफी समय से RJD जातिगत जनगणना कराए जाने की मांग कर रही थी। 

भाजपा-JJP के रिश्ते सुधरे, साथ लड़ेंगे निकाय चुनाव.., कांग्रेस की टेंशन बरक़रार

सोनिया के बाद प्रियंका गांधी भी हुईं कोरोना संक्रमित, कल ही माँ से मिलने पहुंची थीं

'रोज़ एक मस्जिद में शिवलिंग क्यों देखना..', ज्ञानवापी मामले पर संघ प्रमुख का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -