'हम सेक्युलर, मंदिर-मस्जिद, चर्च-गुरुद्वारा सब जगह जाते हैं..', राम मंदिर के निमंत्रण पर बोले सीएम हेमंत सोरेन
'हम सेक्युलर, मंदिर-मस्जिद, चर्च-गुरुद्वारा सब जगह जाते हैं..', राम मंदिर के निमंत्रण पर बोले सीएम हेमंत सोरेन
Share:

अयोध्या: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को लेकर चल रहे राजनीतिक विवाद के बीच झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को कहा कि वह धर्मनिरपेक्ष हैं और हर जगह मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारे जाते हैं। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें 22 जनवरी को राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिलता है तो वह कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

बता दें कि, फिलहाल राम मंदिर के निमंत्रण को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है, ज्यादातर विपक्षी राजनीतिक दल के नेताओं को निमंत्रण मिल रहा है. कुछ नेताओं ने भाग लेने की इच्छा व्यक्त की है, जबकि कुछ वामपंथी दलों सहित अन्य ने कहा है कि वे भाग नहीं लेंगे। राम मंदिर ट्रस्ट ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी को निमंत्रण दिया है। कांग्रेस ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि उसके नेता अयोध्या में समारोह में शामिल होंगे या नहीं। बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पूर्व सीएम लालू यादव को भी आमंत्रित किया गया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को निमंत्रण मिला है, जबकि लेफ्ट पार्टी के नेताओं को भी ट्रस्ट ने बुलाया है। 

सीपीआईएम महासचिव सीताराम येचुरी ने ऐलान किया है कि वह कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को अभी तक निमंत्रण नहीं मिला है और पार्टी नेता डिंपल यादव ने कहा कि अगर निमंत्रण मिला तो वह अयोध्या जाएंगी। यदि आमंत्रित नहीं किया गया तो वह बाद में दर्शन के लिए आने की योजना बना रही हैं। अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन के लिए एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को निमंत्रण नहीं मिला है. उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि क्या पार्टी इस मुद्दे का इस्तेमाल राजनीतिक या व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए कर रही है।

'ये भाजपा का कार्यक्रम, उसमे कौन जाएगा, राम को किडनैप कर लिया..', अयोध्या मंदिर शुभारंभ को लेकर बोले संजय राउत

भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत ! क़तर में मौत की सजा पाए 8 पूर्व नौसेना अफसरों की फांसी रद्द

दरवाजा और दीवार तोड़कर कोर्ट में घुसा जंगली हाथी, मची भगदड़, देखें Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -