'ये भाजपा का कार्यक्रम, उसमे कौन जाएगा, राम को किडनैप कर लिया..', अयोध्या मंदिर शुभारंभ को लेकर बोले संजय राउत
'ये भाजपा का कार्यक्रम, उसमे कौन जाएगा, राम को किडनैप कर लिया..', अयोध्या मंदिर शुभारंभ को लेकर बोले संजय राउत
Share:

मुंबई: रामनगरी अयोध्या में अगले महीने राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल न होने के कुछ दलों के फैसले पर चल रही राजनीति के बीच, शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी कार्यक्रम के बाद शहर का दौरा करेगी। मीडिया से बात करते हुए, राउत ने कहा कि, "यह सब राजनीति है, कौन 'भाजपा के कार्यक्रम' में शामिल होना चाहता है? यह कोई राष्ट्रीय कार्यक्रम नहीं है। यह भाजपा का कार्यक्रम है, यह भाजपा की रैली है।"

संजय राउत ने आगे कहा कि, ''भाजपा का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद हम (अयोध्या) जाएंगे।'' उन्होंने कहा, ''अगर मंदिर प्रशासन ने कार्यक्रम का आयोजन किया होता तो समारोह अलग होता।'' बता दें कि, राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को किया जाएगा, जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और 6,000 से अधिक लोगों के 'प्राण प्रतिष्ठा' या राम लला की मूर्ति के अभिषेक समारोह में शामिल होने की उम्मीद है। इस बीच, इस कार्यक्रम में उद्धव ठाकरे को आमंत्रित नहीं किया गया है।

राउत ने आगे कहा कि, "मुझे लगता है कि भगवान राम का एक तरह से अपहरण कर लिया गया है। भगवान राम के नाम पर राजनीति करने वालों का भगवान से कोई रिश्ता नहीं है, ये सब सिर्फ राजनीति के लिए है।" मंगलवार को, राउत ने कहा था कि उद्धव ठाकरे को प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या आने के निमंत्रण की आवश्यकता नहीं है और भाजपा के विपरीत, शिवसेना का अयोध्या से पुराना संबंध है।राउत ने दावा किया कि जब भाजपा ने बाबरी विध्वंस के लिए शिवसेना को दोषी ठहराया था 1992 में इस मस्जिद की जिम्मेदारी सेना संस्थापक बाल ठाकरे ने ली थी।

इस बीच, केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने कहा कि उद्धव ठाकरे को राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल नहीं होना चाहिए। पत्रकारों से बात करते हुए राणे ने कहा कि, "उद्धव पागल हैं, उन्हें राम मंदिर के बारे में बोलने का कोई अधिकार नहीं है। वह इतने सालों तक क्या कर रहे थे? और अब उनके पेट में दर्द हो रहा है। ऐसे लोगों को राम मंदिर देखने नहीं जाना चाहिए। यह एक पवित्र स्थान है और ऐसे पागल लोगों को वहां नहीं जाना चाहिए।"

बुधवार को, शिवसेना ने राम जन्मभूमि आंदोलन और दिसंबर 1992 में अयोध्या में बाबरी मस्जिद के विध्वंस में भाजपा के "वास्तविक" योगदान पर सवाल उठाया था, जबकि उस पर शिवसेना और बाल ठाकरे के योगदान को भूल जाने का आरोप लगाया था। संजय राउत ने कहा था, ''भारत या महाराष्ट्र को आकार देने वाले किसी भी ऐतिहासिक संघर्ष में भाजपा की कोई भूमिका नहीं है, चाहे वह स्वतंत्रता संग्राम हो, 'संयुक्त महाराष्ट्र' आंदोलन हो या अयोध्या-राम जन्मभूमि आंदोलन हो।'' प्रतिष्ठा समारोह के करीब अयोध्या में भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है और शहर को इस बड़े दिन के लिए सजाया जा रहा है।

भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत ! क़तर में मौत की सजा पाए 8 पूर्व नौसेना अफसरों की फांसी रद्द

दरवाजा और दीवार तोड़कर कोर्ट में घुसा जंगली हाथी, मची भगदड़, देखें Video

आज मुख्य सचिवों के तीसरे राष्ट्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -