भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत ! क़तर में मौत की सजा पाए 8 पूर्व नौसेना अफसरों की फांसी रद्द
भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत ! क़तर में मौत की सजा पाए 8 पूर्व नौसेना अफसरों की फांसी रद्द
Share:

नई दिल्ली: क़तर में मौत की सजा पाने वाले 8 पूर्व भारतीय नौसेना अफसरों को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। विदेश मंत्रालय ने आज गुरुवार (28 दिसंबर) को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि कतर की अपील अदालत ने डहरा ग्लोबल मामले में आठ भारतीय नागरिकों, सभी पूर्व नौसेना कर्मियों को दी गई मौत की सजा को माफ कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, उनकी सजा कम की गई है, लेकिन भी पूरे फैसले की भारत सरकार द्वारा प्रतीक्षा की जा रही है।  

 

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि कम की गई सजा पर विस्तृत फैसले का इंतजार है और वह कतरी अधिकारियों के साथ बातचीत जारी रखेगा। उन्होंने कहा है कि, "कतर में हमारे राजदूत और अन्य अधिकारी परिवार के सदस्यों के साथ आज अपील अदालत में उपस्थित थे। हम मामले की शुरुआत से ही उनके साथ खड़े हैं और हम सभी कांसुलर और कानूनी सहायता देना जारी रखेंगे। हम आगे भी जारी रखेंगे।" 

विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान में कहा, ''इस मामले को कतर के अधिकारियों के साथ उठाया जाएगा।'' बता दें कि, क़तर में इजराइल के लिए जासूसी करने के आरोप में भारतीय नौसेना के 8 पूर्व अफसरों को फांसी की सजा सुनाई थी। जिसके जवाब में भारत ने किसी भी हालत में अपने नागरिकों को बचाने की बात कही थी। इसके बाद भारत सरकार द्वारा क़तर कोर्ट में अपील की गई थी। अब क़तर कोर्ट से उनकी फांसी की सजा रोक दी गई है। 

दरवाजा और दीवार तोड़कर कोर्ट में घुसा जंगली हाथी, मची भगदड़, देखें Video

आज मुख्य सचिवों के तीसरे राष्ट्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Covid Update: बीते 24 घंटों में देश में 702 नए केस दर्ज, सक्रीय मामलों की संख्या 4000 के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -