एयर चीफ मार्शल भदौरिया का बड़ा बयान, भारत हर परिस्थिति के लिए तैयार
एयर चीफ मार्शल भदौरिया का बड़ा बयान, भारत हर परिस्थिति के लिए तैयार
Share:

कोरोना काल में वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया संयुक्त स्नातक परेड के लिए भारतीय वायुसेना अकादमी पहुंचे. एयर चीफ मार्शल भदौरिया की मौजूदगी में हैदराबाद में वायु सेना अकादमी में ग्रेजुएशन कंबाइंड परेड के दौरान भारतीय वायुसेना के जांबाजों ने आसमानी करतब दिखाए. इस दौरान उन्होंने भारत-चीन सीमा पर शहीद हुए जवानों को याद किया. एयर चीफ ने कहा, 'कृपया कर्नल संतोष बाबू और उनके बहादुर लोग जिन्होंने गलवान घाटी में LAC का बचाव करते हुए बलिदान दिया को श्रद्धांजलि देने में मेरे साथ शामिल हों. ये चुनौतीपूर्ण स्थितियों में वीरता से किसी भी कीमत पर भारत की संप्रभुता की रक्षा करने के हमारे संकल्प को प्रदर्शित करता है.'

चीन विवाद पर एयरफोर्स चीफ की हुंकार, कहा- हम किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार

अपने बयान में उन्होने साफ कहा कि हम किसी भी आकस्मिकता का जवाब देने के लिए अच्छी तरह से तैयार और उपयुक्त रूप से तैनात हैं. मैं उस राष्ट्र को विश्वास दिलाता हूं कि हम उद्धार करने के लिए दृढ़ हैं और गलवन के बहादुरों के बलिदान को कभी व्यर्थ नहीं जाने देंगे. वही, हमारे क्षेत्र में सुरक्षा परिदृश्य यह बताता है कि हमारे सशस्त्र बल हर समय तैयार और सतर्क रहते हैं. लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर जो हुआ वह एक छोटी सी तस्वीर है. हम छोटे नोटिस पर इससे भी अधिक को संभालने को तैयार हैं.

पीएमसी बैंक खाताधारक के लिए खुशखबरी, RBI ने किया बड़ा ऐलान

अपने बयान में उन्होंने कहा कि सैन्य वार्ता के दौरान समझौतों के बाद अस्वीकार्य चीनी कार्रवाई और जान माल की हानि के बावजूद, यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास चल रहे हैं कि LAC में मौजूदा स्थिति को शांति से हल किया जाए. बता दें कि पिछले कुछ दिनों पहले लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच हुई खूनी झड़प से भारत और चीन के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए हैं. लद्दाख के गलवन में 15 जून को भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई. इस दौरान हमारे देश के 20 जवान शहीद हो गए. वहीं, ऐसे में वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने भी लेह और श्रीनगर के एयरबेस की समीक्षा की. वह 17 और 18 दो दिनों के दौर पर थे.

पीएम मोदी के फैसले के खिलाफ झारखंड की सोरेन सरकार, SC से लगाईं गुहार

भारतीय सेना ने मार गिराया पाक का जासूसी ड्रोन, हथियार भी बरामद

राहुल गाँधी का बड़ा बयान, कहा- चीन के सामने सरेंडर कर चुके हैं पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -