भारतीय सेना ने मार गिराया पाक का जासूसी ड्रोन, हथियार भी बरामद
भारतीय सेना ने मार गिराया पाक का जासूसी ड्रोन, हथियार भी बरामद
Share:

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों द्वारा सुबह लगभग 5:10 बजे पाकिस्तानी जासूसी ड्रोन को मार गिराया गया। बताया जा रहा है कि BSF की पेट्रोलिंग टीम ने कठुआ में हीरानगर सेक्टर के रथुआ क्षेत्र में ड्रोन को उड़ते हुए पाया और उसे मार गिराया।

BSF जवानों द्वारा पाकिस्तान के ड्रोन को मार गिराए जाने के बाद उसका मलबा खेत में गिर गया। जब BSF ने इस ड्रोन की जांच की तो उसमें से हथियार बरामद हुए।  कठुआ पुलिस कंट्रोल रूम के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी ड्रोन हीरानगर सेक्टर में रथुआ क्षेत्र में भारतीय इलाके के अंदर सुबह 5.10 बजे उड़ रहा था, जब BSF के एक गश्ती दल ने उसे गोली मार दी। BSF इस घटना पर कोई बयान जारी कर सकती है।  

पाक रेंजर्स और पाकिस्तानी फ़ौज ऐसे ड्रोनों का इस्तेमाल करते हैं ताकि भारतीय सुरक्षा बलों की तैनाती की जानकारी प्राप्त कर सके और आतंकवादियों को भारत में भेज सके। हीरानगर सेक्टर हमेशा से पाकिस्तान से आतंकियों की घुसपैठ वाला क्षेत्र रहा है। आपको बता दें कि चीनी और भारत के जवानों के बीच 15 जून को गलवान घाटी में हुए हिंसक संघर्ष में अपने 20 सैनिकों को खो दिया था, जिसमें बिहार रेजिमेंट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संतोष बाबू भी शामिल थे।

सोने और चांदी चमके, जानें नया भाव

इन योजनाओं में निवेश कर इनकम टैक्स में ले सकते है छूट

जल्द प्रारंभ हो सकती है एलआईसी के विनिवेश की प्रक्रिया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -