मध्य प्रदेश में शुरू हुआ बारिश का सिलसिला, इन जिलों में भारी बरसात के संकेत
मध्य प्रदेश में शुरू हुआ बारिश का सिलसिला, इन जिलों में भारी बरसात के संकेत
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में मानसून की शुरुआत हो गई है. पिछेल कई दिनों से प्रदेश के कई जिलों में बारिश की बूंदाबांदी जारी है. वहीं मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के उज्जैन, भोपाल, सागर संभाग के जिलों के साथ होशंगाबाद, बैतूल, इंदौर, धार, खरगोन, गुना, अशोकनगर, श्योपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, नरसिंहपुर, जबलपुर, रीवा और सतना जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है. बीते 24 घटों के दौरान मध्य प्रदेश के रीवा, शहडोल, सागर सम्भागों के जिलों में अनेक स्थानों पर, जबलपुर एवं भोपाल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा शेष संभागों के जिलों में कही कही वर्षा हुई है.

इसकी अलावा गुजरात, उप्र और राजस्थान राज्य पर ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है. साथ ही बंगाल की खाड़ी में भी एक चक्रवात पैदा हो गया है. इससे मप्र में बारिश की गतिविधियां बढ़ने के आसार जाताए जा रहे हैं. हालांकि मौसम विज्ञानियों ने रविवार को रीवा, शहडोल और सागर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं तेज बौछारें पड़ने की संभावना है. उधर शनिवार को सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक रीवा में 27, गुना में 9 मिमी. बरसात हुई. साथ ही छिंदवाड़ा और भोपाल में बूंदाबांदी भी हुई है. 

बता दें की मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने इस बारें में बताया कि बंगाल की खाड़ी में दक्षिण उड़ीसा और उत्तरी आंध्रप्रदेश के आसपास एक ऊपरी हवा का चक्रवात बन गया है. इस सिस्टम के सोमवार को आगे बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. इसके प्रभाव से उत्तरी मप्र में अच्छी बरसात होने के आसार है. 

किल कोरोना अभियान : 127 कोरोना संदिग्ध मरीज मिले, पांच निकले मलेरिया पीड़ित

इंदौर में 23 नए कोरोना संक्रमित मिले, पूर्व मंत्री के रिश्तेदार समेत तीन मरीजों की मौत

यहां पर नहीं थम रहा कोरोना का आतंक, एक दिन में मिले सर्वाधिक मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -