चेतावनी: मुंबई में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
चेतावनी: मुंबई में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Share:

मुंबई: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बीते शुक्रवार यानि 3 जुलाई 2020 को देर शाम मुंबई, रत्नागिरि और रायगढ़ में अगले 24 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी करने के बाद जोरदार बारिश का अनुमान लगाया गया. इस पर मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार को पालघर, मुंबई, ठाणे और रायगढ़ में कई स्थानों पर अत्याधिक बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार इससे पहले विभाग ने मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में शनिवार यानी आज को अत्याधिक बारिश का अनुमान लगाते हुए कुछ स्थानों पर बहुत भारी वर्षा से अनुमान लगाए गए है. बीते शुक्रवार यानी 3 जुलाई 2020 की रात को रात मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अगले 24 घंटे, यानि तीन और चार जुलाई के बीच, मुंबई, रायगढ़ और रत्नागिरि के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश होने की आशंका है.

जंहा इस बारें में उन्होंने कहा, 'चार जुलाई को पालघर, मुंबई, ठाणे और रायगढ़ जिलों में कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. कुछ जगहों पर भारी वर्षा होने का अनुमान है.' मौसम विभाग मुंबई की वरिष्ठ निदेशक शुभांगी भटे ने गुरुवार को बताया था कि रत्नागिरि जिले में बीते शुक्रवार को अत्यधिक भारी वर्षा होने और शनिवार को रायगढ़ में ऐसी ही बारिश होने का अनुमान है. गौरतलब है कि रत्नागिरि जिले में पिछले महीने आए चक्रवाती तूफान निसर्ग से भी काफी नुकसान हुआ था. उन्होंने बताया कि मुंबई के कुछ इलाकों में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने का अनुमान है.

इंदौर में कोरोना से मौत का सिलसिला है जारी, अब तक 241 लोगों ने तोड़ा दम

भोपाल में बढ़ते जा रहे है कोरोना के मामले, मुरैना में 78 नए संक्रमित मिले

मध्य प्रदेश में 24 घंटे के अंदर मिले 298 कोरोना के मामले, मुरैना में सबसे ज्यादा संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -