भोपाल में बढ़ते जा रहे है कोरोना के मामले, मुरैना में 78 नए संक्रमित मिले
भोपाल में बढ़ते जा रहे है कोरोना के मामले, मुरैना में 78 नए संक्रमित मिले
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. रोजाना नए मामले सामने आ रहे है. वहीं प्रदेश की राजधानी में शुक्रवार काे काेराेना के 53 नए मामले मिले हैं. इनमें से 10 मरीज तो इब्राहिमगंज क्षेत्र के एक ही परिवार के हैं. जबकि एक मरीज की जान जा चुकी है. वहीं मुरैना में फिर से 78 नए संक्रमित मिले हैं. मुरैना की हालत दिन पर दिन खराब होती जा रही है. अब तक यहां 620 कोरोना के मामले मिल चुके हैं. यहां कर्फ्यू दो दिन तक और बड़ा दिया है.

वहीं देश में 23 हजार नए काेराेना के मामले मिले है. यह एक दिन का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. अब तमिलनाडु में भी संक्रमिताें की संख्या एक लाख से ज्यादा हाे गयी है. हालांकि राहत की बात यह है कि देश में ठीक हाेने वाले लाेगाें की दर बढ़कर 61.2% हाे गयी है. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय ने होम आइसोलेशन के नियम बदल दिए हैं.  

बता दें की अब कम लक्षण वाले या बिना लक्षण वाले मरीज होम आइसोलेशन में रह पाएंगे. कैंसर के इलाज के लिए थैरेपी ले रहे, एड्स, ट्रांसप्लांट आदि वाले मरीज होम आइसोलेशन में नहीं रह सकते. 60 साल के अधिक आयु वाले व्यक्ति और हाइपरटेंशन, डायबिटीज, हृदय संबंधी बीमारी, फेफड़े, लीवर या किडनी की बीमारी या रक्तप्रवाह से संबंधित बीमारी के मरीज कोरोना संक्रमित होने पर तभी होम आइसोलेशन में  तभी रह सकते हैं, जब डॉक्टर इसकी अनुमति देंगे. होम आइसोलेशन के दौरान मरीज के लिए लगातार एक देखभाल करने वाले की माैजूदगी आवश्यक होगी. होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीज लक्षण शुरू होने के 10 दिन बाद और 3 दिन लगातार बुखार न आने पर डिस्चार्ज माने जायेंगे. साथ ही होम आइसोलेशन की अवधि खत्म होने के बाद जांच की कोई जरूरत नहीं होगी.

मध्य प्रदेश में 24 घंटे के अंदर मिले 298 कोरोना के मामले, मुरैना में सबसे ज्यादा संक्रमित

कल दोपहर जारी होंगे एमपी बोर्ड के 10वीं परीक्षा के परिणाम, ऐसे देखे रिजल्ट

इंदौर हाई कोर्ट में हुआ जोरदार धमाका, कई लोग हुए घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -