अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने Joe Biden, PM मोदी ने दी बधाई

Jan 21 2021 09:06 AM
अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने Joe Biden, PM मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अमेरिका के राष्‍ट्रपति पद की शपथ लेने वाले जो बाइडेन को बधाई दी है। आप देख सकते हैं बधाई संदेश देने के लिए उन्होंने ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में वह लिखते हैं, “हम साझा चुनौतियों का सामना करने के लिए साथ खड़े हैं।” जैसे ही बाइडेन के शपथ ग्रहण की उसी के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट किया। उस ट्वीट में PM मोदी ने लिखा, 'अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में पदभार संभालने पर जो बाइडन को शुभकामनाएं, भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने को उत्सुक हूं'

वहीँ एक अन्य ट्वीट में PM मोदी ने लिखा, 'भारत और अमेरिका की साझेदारी, साझा मूल्‍यों पर आधारित है। राष्‍ट्रपति जो बाइडेन के साथ काम करके भारत और अमेरिका की साझेदारी के और नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए संकल्पित हूं।' आप सभी को बता दें कि जो बाइडन ने बीते बुधवार को एक ऐतिहासिक समारोह में अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली। इस दौरान डेमोक्रेटिक नेता बाइडन (78) को प्रधान न्यायाधीश जॉन रॉबर्ट्स ने कैपिटल बिल्डिंग के ‘वेस्ट फ्रंट' में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी।

वहीँ उनसे पहले कमला हैरिस ने देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। आपको बता दें कि वह देश की 49वीं उपराष्ट्रपति बनी हैं। जी दरअसल उन्‍हें अमेरिका की पहली महिला उप-राष्‍ट्रपति बनने का गौरव भी प्राप्त हुआ है जिसके कारण उन्हें चारों तरफ से बधाइयां मिल रहीं हैं। वैसे इस बार समारोह में कम लोगों को आमंत्रित किया गया है और शपथग्रहण समारोह के आयोजन स्थल पर तथा आसपास 25,000 से अधिक नेशनल गार्ड तैनात थे ताकि सत्ता हस्तांतरण शांतिपूर्ण तरीके से हो जाए।

बॉडीगार्ड शेरा संग फोटो शेयर कर बोले सलमान- 'वफादारी'

कृषि कानूनों को रोकने के लिए तैयार हुई केंद्र, किसान यूनियन बोले- 'विचार करेंगे'

7 साल बाद टुटा 'निमकी मुखिया' का रिश्ता, कहा- 'मैं डिप्रेशन में।।।'