वक्फ बोर्ड हरकत में आया, दरगाह पर अवैध पुनर्निर्माण पर लगाई रोक
वक्फ बोर्ड हरकत में आया, दरगाह पर अवैध पुनर्निर्माण पर लगाई रोक
Share:

नामपल्ली: मीडिया में आई खबरों से आहत तेलंगाना राज्य वक्फ बोर्ड ने कुछ महीने पहले नामपल्ली की दरगाह युसूफैन में लगी भीषण आग की घटना में क्षतिग्रस्त हुई दुकानों के अवैध पुनर्निर्माण कार्यों को हटा दिया है. वैकल्पिक स्थान के आवंटन के बाद भी उसी स्थान पर अवैध रूप से फिर से निर्माण की जाने वाली दुकानों पर सूचना दी थी। राज्य वक्फ बोर्ड के अधिकारियों ने रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हुए पुन: निर्माण कार्य रोक दिया। इतना ही नहीं बोर्ड ने अवैध निर्माण के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई है।

7 अगस्त को 'नामपल्ली दरगाह पर अवैध निर्माण फिर से शुरू', प्रसिद्ध दरगाह यूसुफ़ैन में कुछ महीनों से चली आ रही दुकानों को तेलंगाना राज्य वक्फ बोर्ड द्वारा वैकल्पिक स्थान आवंटित किए जाने के बाद भी उसी स्थान पर अवैध रूप से फिर से बनाया जा रहा है। आग 22 मार्च को शॉपिंग एरिया में लगी थी। इसके बाद राज्य वक्फ बोर्ड हरकत में आया और निर्माण कार्यों को रोक दिया। शनिवार को वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष मोहम्मद सलीम ने वक्फ अधिकारियों को दरगाह का निरीक्षण करने के निर्देश दिए और उसी स्थान पर अवैध रूप से चल रहे कार्यों को रोक दिया।

वक्फ बोर्ड टास्क फोर्स के प्रभारी मोहम्मद खाजा मोहिउद्दीन सहित वक्फ टास्क फोर्स के अधिकारियों ने दरगाह का निरीक्षण किया और कब्रों पर दुकानों का अवैध निर्माण पाया और कार्यों को रोक दिया। टीएस वक्फ बोर्ड द्वारा चार माह पूर्व कब्रिस्तान से दूर वैकल्पिक स्थान उपलब्ध कराने के बाद भी दुकानदार कब्रों पर दुकानें बनाने का सहारा ले रहे हैं। उसी स्थान पर कुल 16 दुकानें फिर से बनाई जा रही थीं। हालांकि अब काम रोक दिया गया है और ध्वस्त कर दिया गया है। अधिकारियों ने दुकानदारों को कब्रों पर फिर से दुकानें नहीं बनाने की चेतावनी भी दी और अवैध निर्माण के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई।

'प्लास्टिक से बने तिरंगे के इस्तेमाल पर लगे रोक..', 15 अगस्त के पहले राज्यों को केंद्र सरकार का आदेश

पेगासस मुद्दा: मनिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस किया पेश

बीते 24 घंटों में भारत के कोरोना मामलों में एआई भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -