पेगासस मुद्दा: मनिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस किया पेश

कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने सोमवार को प्रधानमंत्री या गृह मंत्री की मौजूदगी में पेगासस मुद्दे पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस पेश किया।जिसमे उन्होंने कहा है कि मैं एतद्द्वारा तत्काल महत्व के एक निश्चित मामले पर चर्चा करने के उद्देश्य से सदन के कार्य को स्थगित करने के लिए एक प्रस्ताव पेश करने के लिए अनुमति मांगने के अपने इरादे की सूचना देता हूं, अर्थात्:- दिन के कारोबार को स्थगित करने की आवश्यकता है प्रधान मंत्री या गृह मंत्री की उपस्थिति में भारतीय विपक्षी नेताओं, भारत के मुख्य न्यायाधीश, भारत के चुनाव आयुक्त, सीबीआई निदेशक, महिला पत्रकारों और भाजपा के सांसदों के खिलाफ इजरायली पेगासस स्पाइवेयर को हथियार के रूप में उपयोग करने की दिशा में सरकार की कथित भूमिका पर चर्चा की जाए।

किसानों के विरोध, पेगासस स्पाईवेयर, कोविड-19 और महंगाई समेत कई मुद्दों पर विपक्ष द्वारा लगातार किए जा रहे हंगामे के कारण सत्र की शुरुआत से ही संसद के दोनों सदनों का कामकाज काफी हद तक बाधित रहा है।

विपक्ष द्वारा बनाए जा रहे लगातार हंगामे के बीच संसद के चल रहे मानसून सत्र के दौरान लोकसभा और राज्यसभा दोनों को बार-बार स्थगित करने का सामना करना पड़ रहा है. 19 जुलाई को मॉनसून सत्र शुरू होने के बाद से दोनों सदनों में विपक्ष का विरोध हो रहा है।

बीते 24 घंटों में भारत के कोरोना मामलों में एआई भारी गिरावट

राहुल गांधी आज से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर, जम्मू-कश्मीर के हालात पर होगा फोकस

स्वतंत्रता के बाद से आज तक CPI हेडक्वॉर्टर पर नहीं फहराया गया तिरंगा, कहते थे- झूठी है आज़ादी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -