इस्पात संयंत्र की सुरक्षा के लिए वीएसपी कर्मचारी और यूनियन प्रतिनिधि को किया मजबूत
इस्पात संयंत्र की सुरक्षा के लिए वीएसपी कर्मचारी और यूनियन प्रतिनिधि को किया मजबूत
Share:

विशाखापत्तनम: पूर्व सीबीआई संयुक्त निदेशक (जेडी) वी वी लक्ष्मीनारायण द्वारा दायर जनहित याचिका (पीआईएल) का जवाब देते हुए, केंद्र सरकार ने अपने हलफनामे में उल्लेख किया कि याचिकाकर्ता का एक 'राजनीतिक मकसद' था और यह सुनवाई के लिए योग्य नहीं है। इसने वीएसपी प्रदर्शनकारियों के बीच नाराजगी जताई क्योंकि उन्होंने हलफनामे पर आपत्ति जताई, उल्लेख किया कि इसमें कुछ प्रमुख बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित नहीं किया गया था जो कर्मचारियों के अधिकारों के खिलाफ था। ऐसे समय में जब उक्कू आंदोलन को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाया जा रहा है, संघ नेताओं का आरोप है कि केंद्र अपने रुख पर अडिग होकर वीएसपी कर्मचारियों को भड़काने की कोशिश कर रहा है। केंद्र सरकार के फैसले से निराश और नाराज ट्रेड यूनियन नेताओं ने उल्लेख किया कि उनकी अगली कार्रवाई एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

वे विभिन्न दलों के संसद सदस्यों को एक ज्ञापन सौंपने का इरादा रखते हैं। इसके अलावा, आंदोलनकारी स्टील प्लांट के सैकड़ों कर्मचारियों का समर्थन हासिल करते हुए 2 और 3 अगस्त को दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने जा रहे हैं। राजनीतिक दलों के अलावा विशाखा उक्कू परिक्षण पोराटा समिति के सदस्यों को विभिन्न वर्गों के लोगों का समर्थन मिल रहा है। "हम चाहते हैं कि सार्वजनिक 'संपत्ति' सरकार के अधीन हो। लेकिन केंद्र सरकार इसे निजी ऑपरेटरों को सौंपने के लिए दृढ़ है। किसी भी परिस्थिति में, हम ऐसा नहीं होने देंगे।

सरकार निजीकरण से होने वाले नुकसान का कारण बता रही है। "वीएसपी के मान्यता प्राप्त संघ के अध्यक्ष जे अयोध्या राम ने कहा हम वीएसपी को लाभ कमाने वाली इकाई बनाने के लिए तैयार हैं। अन्यथा हम बलिदान देने के लिए तैयार हैं यदि केंद्र अपने निजीकरण के कदम के साथ आगे बढ़ता है।

Tokyo Olympics: वंदना कटारिया ने रचा इतिहास, बनीं 'हैट्रिक गोल' करने वाली पहली खिलाड़ी

भारत की महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका दी मात

ड्रग परीक्षण में विफल होने के बाद धावक ब्लेसिंग ओकागबारे खेल से हुए बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -