भारत की महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका दी मात

टोक्यो ओलंपिक 2020: भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को यहां ओई हॉकी स्टेडियम साउथ पिच पर अपने अंतिम पूल ए गेम में काफी दृढ़ संकल्प के बाद दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से हराया। इस जीत के बाद भारत की क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदें बरकरार हैं। ग्रुप स्टेज के अपने पांच मैचों में भारत ने दो जीते और तीन हारे। भारत की किस्मत अब ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ आयरलैंड के खेल पर निर्भर करेगी।

जर्सी में नीले रंग ने पहले क्वार्टर में 1-0 की बढ़त हासिल की क्योंकि वंदना कटारिया ने स्कोरिंग शीट पर अपना नाम दर्ज कराया। पहले क्वार्टर के अंतिम मिनटों में, दक्षिण अफ्रीका को बराबरी मिली क्योंकि टैरिन ग्लास्बी ने एक गोल किया, जिससे पहले क्वार्टर के अंत में स्कोर 1-1 हो गया। दूसरे क्वार्टर में भारत के लिए एक बार फिर कटारिया ने गोल किया और रामपाल की टीम ने 2-1 की बढ़त बना ली। हालाँकि, पहले क्वार्टर की तरह, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे क्वार्टर के अंतिम क्षणों में बराबरी दर्ज की क्योंकि एरिन हंटर ने गोल किया।

काफी मशक्कत के बाद नेहा के गोल से भारत ने तीसरे क्वार्टर में अपनी बढ़त बहाल कर ली। भारतीयों को हतोत्साहित करते हुए, दक्षिण अफ्रीका ने एक बार फिर बराबरी हासिल करने में कामयाबी हासिल की क्योंकि ग्लास्बी ने मैच का अपना दूसरा गोल किया। तीसरे क्वार्टर के अंत में, स्कोरलाइन ने 3-3 दिखाया। कटारिया एक बार फिर एमवीपी बन गईं क्योंकि उन्होंने चौथे क्वार्टर में मैच का अपना तीसरा गोल दर्ज किया, जिससे भारत को 4-3 की बढ़त मिल गई और 11 मिनट का खेल बाकी था। अंत में, भारत टिकने में कामयाब रहा और पक्ष ने कटारिया के साथ अपनी हैट्रिक के साथ शो को चुराते हुए 4-3 से जीत दर्ज की।

पति की हत्या के शक में लोगों का 'न्याय', खंभे से बांध कर पत्नी के साथ किया ये काम

दिल्ली में तापमान में हुई बढ़ोतरी, हो सकती है फिर बारिश

बॉर्डर विवाद: असम सीएम सरमा और 207 पुलिसकर्मियों पर मिजोरम में FIR, लगे ये आरोप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -