भारत के उपाध्यक्ष वेंकैया नायडू ने इस बात को लेकर किया खुलासा
भारत के उपाध्यक्ष वेंकैया नायडू ने इस बात को लेकर किया खुलासा
Share:

भारत के उपराष्ट्रपति जो पूरी तरह से COVID-19 से बरामद हुए हैं, ने साझा किया कि वह नॉवल कोरोनावायरस के खिलाफ कैसे लड़ते हैं ।  देसी फूड से भरी पूरी डाइट और रेगुलर फिजिकल फिटनेस ही रिकवरी के मुख्य चांस हैं।  अपने फेसबुक पोस्ट में वीपी ने दृढ़ता से कहा कि उनकी शारीरिक फिटनेस, मानसिक दृढ़ता, केवल देसी (पारंपरिक) भोजन खाने से वसूली में काफी मदद मिलती है । "मेरा दृढ़ विश्वास है कि मेरी उम्र और डायबिटीज जैसी कुछ चिकित्सा समस्याओं के बावजूद मैं केवल देसी (पारंपरिक) भोजन खाने के अलावा अपनी शारीरिक फिटनेस, मानसिक दृढ़ता, चलने और योग जैसे नियमित शारीरिक व्यायाम के कारण कोविड-19 संक्रमण को दूर कर सका । वेंकैया नायडू ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा, मैंने हमेशा देसी खाना खाना पसंद किया है और अपने आत्म-अलगाव काल के दौरान भी इसे जारी रखा है ।

उन्होंने घातक वायरस को दूर करने के तरीके के रूप में रोजमर्रा के शारीरिक व्यायाम चलने, जॉगिंग या योग के बीच एक उपक्रम करने का सुझाव दिया । डाइट के बारे में वह प्रोटीन युक्त भोजन और जंक फूड से परहेज ज्यादा जरूरी है। समान महत्व मास्क पहनने, अक्सर हाथ धोने और हर समय व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखने जैसे प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने के लिए जाता है । जब वह अपने संगरोध खर्च के बारे में पूछने, VP अखबारों, पत्रिकाओं और लेख पढ़ने का जवाब दिया अच्छा समय बर्बाद हुआ। वीपी स्वतंत्रता आंदोलन के गुमनाम नायकों के बलिदान और पराक्रम पर हर हफ्ते दो फेसबुक पोस्ट लिख रहे हैं।

वीपी ने 29 सितंबर को पॉजिटिव टेस्ट किया और 12 अक्टूबर को लिए गए आरटी-पीसीआर टेस्ट के आधार पर निगेटिव निकला। उन्होंने कोविड-19 से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना और प्रार्थना करने वाले सभी लोगों का आभार व्यक्त किया और 136 कोविड 19 प्रभावित राज्यसभा कर्मचारियों के स्वस्थ होने पर खुश हैं। उन्होंने चिकित्सा टीम के प्रति कृतज्ञता बढ़ाते हुए उनके स्वास्थ्य की निगरानी की और एम्स के विशेषज्ञों और अन्य लोगों ने मार्गदर्शन और सलाह प्रदान की । एक सप्ताह के आराम के बाद, वह सरकारी काम करने के लिए फिर से शुरू होगा ।

रावण ने मरणासन्न अवस्था में लक्ष्मण को दिए थे ये पांच उपदेश

भाजपा में आई खुशबू सुंदर ने कांग्रेस पर किया पलटवार

निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने WB सरकार कोविड को लेकर किया अनुरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -