निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने WB सरकार कोविड को लेकर किया अनुरोध
निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने WB सरकार कोविड को लेकर किया अनुरोध
Share:

पश्चिम बंगाल सरकार विभिन्न एहतियाती उपायों में शामिल है और स्वास्थ्य मंत्रालय की पूर्व व्यवस्था कर रही है क्योंकि इससे दुर्गा उत्सव समारोह के कारण कोविड-19 मामलों की संख्या में वृद्धि की उम्मीद है । सरकार ने कोविड-19 परीक्षण लागत में कमी के विभिन्न उपायों की घोषणा की है । 2,250 रुपये की टेस्ट लागत को घटाकर 1500 रुपये कर दिया गया है।

कोलकाता के निजी अस्पतालों ने लागत कम करने के राज्य सरकार के फैसले का स्वागत किया है और दूरी के आधार पर एम्बुलेंस सेवाओं के लिए दरें तय करने के बारे में भी खुश हैं। अब उन्होंने कोविड-19 टेस्ट किट पर जीएसटी कम करने को लेकर राज्य सरकार से अनुरोध किया है। कुछ डॉक्टरों का कहना है कि कोविड-19 के दौरान निजी अस्पतालों को पिछले आठ महीनों से भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है और जब तक छूत के प्रसार पर रोक नहीं लग जाती तब तक आगे भी जारी रहने की उम्मीद है । डॉक्टरों ने कहा कि वे राज्य सरकार के फैसले का पालन करेंगे। जैसा कि मानवीय स्तर की सोच डॉक्टर लोगों की रक्षा करने के बारे में सोचते हैं, उनकी सामाजिक जिम्मेदारी है । उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों से नुकसान के बीच परीक्षण की लागत में कमी आएगी लेकिन सरकार से अनुरोध है कि वह पीपीई किट पर किए गए कोविड-19 परीक्षणों के लिए आवश्यक परीक्षण बच्चों पर जीएसटी कम करे ।

डॉक्टरों ने कहा कि कोविड-19 के लिए परीक्षण लागत में कमी का स्वागत किया जाना एक कदम है, लेकिन एक ही समय में लोगों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया है । उन्हें सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल को अपनाकर दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों का नेतृत्व करना होगा और बीमारी को दूर रखने के लिए एहतियाती उपायों का पालन करना होगा।

.भाजपा में आई खुशबू सुंदर ने कांग्रेस पर किया पलटवार

कांग्रेस में शामिल हुईं शरद यादव की बेटी, लड़ सकती हैं चुनाव

भारत के इन क्षेत्रों में होगी भारी बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -